विद्युत आपूर्ति की शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए…
उपभोक्ता सेवा है सर्वोपरि: ऊर्जा मंत्री

ग्वालिय। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के ग्वालियर स्थित बंगले में उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उनकी विद्युत संबंधी शिकायतों के निराकरण की प्रभावी व्यवस्था की गई है। श्री तोमर ने ग्वालियर स्थित बंगले में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उपभोक्ताओं को विद्युत संबंधी समस्या के निराकरण के लिए परेशान न होना पड़े। उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान कराएँ। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि उपभोक्ता की सेवा सर्वोपरि है और प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं को निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि विद्युत संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वे निकटतम जोन या वितरण केन्द्र जाकर अपनी शिकायतों का निराकरण कराएं। साथ ही ग्वालियर स्थित बंगले पर पहुँचकर भी अपनी शिकायतों का निराकरण करा सकते हैं।  

कॉल सेन्टर की विशेष व्यवस्था
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने विद्युत आपूर्ति की समीक्षा को लेकर मैदानी अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने अधिकारियों को सचेत किया है कि विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी  ने बताया है कि कंपनी के गोविन्दपुरा स्थित केन्द्रीय कॉल सेंटर में सम्मानीय उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जा रहा है। 

सम्मानीय उपभोक्ता काल सेन्टर नं. 1912 पर किसी भी मोबाइल नेटवर्क या लैंड लाइन से अपनी विद्युत संबंधी शिकायत दर्ज करवाकर निराकरण करा सकते हैं। कंपनी ने उपभोक्ता सेवा को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर शहर के उपभोक्ताओं के लिए संभागों में स्थानीय स्तर पर भी काल सेन्टर की विशेष सुविधा प्रदान की है। ग्वालियर शहर वृत्त के उपभोक्ताओं को यदि अपनी विद्युत संबंधी शिकायतों को दर्ज कराने के लिए काल सेन्टर नंबर व्यस्त मिलने अथवा उक्त दूरभाष पर किसी प्रकार की कोई परेशानी/कठिनाई महसूस होने पर वे  स्थानीय स्तर पर प्रारंभ किए गए जोन कॉल सेंटर में अपनी शिकायत दर्ज कर निराकरण करा सकते हैं। 

ग्वालियर शहर वृत्त अंतर्गत संभागों में स्थानीय स्तर पर काल सेन्टर का विवरण :  
क्र. संभाग का नाम, कॉल सेंटर का स्थान, मोबाइल नं.

1. नगर संभाग केन्द्रीय, रोशनीघर, 7389853199

2. नगर संभाग पूर्व, थाटीपुर जोन, 9399291058

3. नगर संभाग दक्षिण, कम्पू जोन, 9981793742

4. नगर संभाग उत्तर, फूलबाग जोन, 6265792644

ग्वालियर शहर के सम्मानीय उपभोक्ता उक्त नम्बरों पर अपनी शिकायत दर्ज कराएँ। उपभोक्ताओं की शिकायतों का तत्परता से निराकरण किया जायेगा।