27 को PM मोदी COVID-19 पर करेंगे मुख्यमंत्रियों से चर्चा

कोरोना से जंग की बनाएंगे रणनीति…
27 को PM मोदी COVID-19 पर करेंगे मुख्यमंत्रियों से चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों के साथ COVID-19 के हालात पर 27 जुलाई को चर्चा करेंगे. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि इन मुख्यमंत्रियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री, राज्य के चीफ़ सेक्रेटेरी, स्वास्थ सचिव भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी इसी दिन तीनों राज्यों के लिए ICMR के तीन लैब का उद्घाटन भी करेंगे. सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस महारामारी को लेकर इस मीटिंग में कोरोना के मुद्दे पर आगे की रणनीति तय की जाएगी. 

प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ होने वाली इस बैठक में कोरोना से निपटने की तैयारी पर चर्चा होगी. इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नोएडा, कोलकाता और मुंबई में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के तीन नए लैब्स का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान तीनों राज्यों मसलन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी. 

बहरहाल, देश में कोरोना वायरस की रफ्तार पर कोई रोक नहीं लग पाई है. देश में प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आ रहे हैं. अब देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 13 लाख के पार हो चुका है. हालांकि एक अच्छी बात यह कही जा सकती है कि कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 63.45 फीसदी हो गया है. राज्यों के लिहाज से देखा जाए तो महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे अधिक ज्यादा प्रभावित राज्य है. गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक कोरोना संक्रमित 3.5 लाख से ज्यादा मरीज मिले हैं.

Comments