परीक्षाएं भी नहीं होंगी…
MP में उच्च शिक्षा विभाग ने दिए कॉलेज बंद रखने के आदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए गृह मंत्रालय की गाइड लाइन के बाद अब उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं. आदेशों के मुताबिक कॉलेजों को बंद रखा जाएगा. आगामी आदेश तक कॉलेजों को नहीं खोला जाएगा. साथ ही कॉलेजों में होने वाली परीक्षाएं भी आयोजित नहीं की जाएंगी. 

बताया जा रहा है कि भोपाल, इंदौर और उज्जैन नगर निगम क्षेत्र के दफ्तरों को लेकर भी आदेश जारी किए गए हैं. अब केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही दफ्तरों में काम किया जाएगा.आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. 

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कुल 134 नए मरीज सामने आए थे. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11069 हो गई. वहीं राज्य में कल कोरोना से 11 लोगों की मौतें भी हुईं. अब तक राज्य में मरने वालों की संख्या 476 पहुंच गई है.

आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को राजधानी भोपाल में सबसे ज्याादा 48 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं इंदौर में 21, उज्जैन में 4, नीमच में 10, बुरहानपुर में 3, जबलपुर में 8, खंडवा में 2, ग्वालियर में 3, सागर में 5, खरगौन में 1, देवास में 5, धार में 3, बड़वानी में 4, सिहोर में 2, शाजापुर में 1 और हरदा में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.