विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति नियमानुसार तत्काल की जाय…
प्रदेश में कांस्टेबलों की जल्द होगी भर्ती : गृहमंत्री मंत्री

भोपाल। मध्यप्रदेश में आगामी समय में 4200 से ज्यादा पुलिस आरक्षकों की भर्ती की जाएगी। यह बात राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में विभागीय समीक्षा के दौरान कही। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने पुलिस मुख्यालय में बैठक में कहा कि विभाग में आरक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति शीघ्र की जाए, साथ ही विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति प्रक्रिया नियमानुसार शुरू की जाए। 

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विभागीय अधिकारी पूरी सजगता और तत्परता से कार्य करें। साइबर क्राइम कंट्रोलिंग टेक्निक को उन्नत बनाया जाए और सोशल मीडिया सेल को सशक्त करें। मंत्री डॉ़ मिश्रा ने पुलिस विभाग के कर्मचारियों के उपचार के लिए पीपीपी मोड में सर्वसुविधायुक्त पुलिस हॉस्पिटल के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि आर्मी की तरह पुलिस हॉस्पिटल में आरक्षक से लेकर गृहमंत्री और पुलिस महानिदेशक अपना उपचार करा सकेंगे। पुलिस हॉस्पिटल के निर्माण में वरिष्ठ स्तर पर जो भी आवश्यकता होगी, उसे पूरा सहयोग किया जाएगा। इसके निर्माण से पुलिस विभाग के कर्मचारियों को उपचार के लिए सहज सुलभ सुविधा प्राप्त हो जाएगी।