कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश…
असामाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्ती के साथ कार्रवाई करें : श्री सिंह

ग्वालियर। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्यवाही करें। सभी एसडीएम, एसडीओपी, संयुक्त रूप से क्षेत्र का भ्रमण भी करें। कलेक्टर श्री सिंह ने उक्त आशय के निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की आयोजित संयुक्त बैठक में दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा, एडीएम किशोर कन्याल, अपर कलेक्टर टी एन सिंह, अपर कलेक्टर रिंकेश वैश्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमन गुर्जर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पाण्डेय सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी आदि उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री सिंह ने जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि किसी प्रकार का भी आयोजन या कार्यक्रम हो, हमें शासन के दिशा-निर्देशों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना आवश्यक है। इसके लिये आयोजन कर्ताओं को पूर्व में ही अवगत करा दिया जाए। शासन के दिशा-निर्देशों का पालन न करने पर कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देश दिए कि कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के विरूद्ध सख्ती के साथ कार्रवाई करें। असामाजिक तत्वों के विरूद्ध धारा-107 एवं 122 के तहत बाउण्डओवर की कार्रवाई की जाए।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर संबंधित के विरूद्ध आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करें। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम एवं एसडीओपी संयुक्त रूप से भ्रमण करें। आपसी संवाद बनाते हुए समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से र्चा कर कोरोना के संक्रमण न फैले, इसके लिये भीड को इकठ्ठा न होने दें तथा लोग घर से बाहर मास्क लगाकर निकलें। मास्क का उपयोग न करने पर चालानी कार्रवाई करें।