विविध खबरें…

भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन में ट्रेनों का संचालन बंद करने से पहले लिया रिफंड करने का निर्णय 

भारतीय रेलवे द्वारा अब 1 जुलाई से 12 अगस्त तक की शेष नियमित टाइम टेबल से चलने वाली गाड़ियों में बुक की गयी टिकटों की राशि को भी रिफंड करने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से वर्तमान में चल रही 115 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा। भविष्य में परिस्थितियों को नज़र में रखते हुए भारतीय रेल और अधिक स्पेशल ट्रेनों के साथ नियमित टाइम टैबल्ड गाड़ियों को चलाने पर फैसला लेगा। भारतीय रेल की 120 दिन की एडवांस बुकिंग व्यवस्था के  कारण, लॉकडाउन में ट्रेनों का संचालन बंद करने से पहले, यात्रियों द्वारा 12 अगस्त तक की गाड़ियों के टिकट बुक कर लिये गये थे। इनमें से 30 जून तक की नियमित टाइम टेबल वाली गाड़ियों को कैंसल कर टिकटों की राशि को रिफंड किया गया है।

महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र में अनलॉक 2.0 की शुरुआत से पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि फिलहाल लॉकडाउन खत्म करने की कोई योजना नहीं है। यह 30 जून के बाद भी जारी रहेगा।

एमपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर कही ये बातें

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने वाला है। दसवीं का रिजल्ट जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी होगा। दसवीं में जितने पेपर हुए हैं, उसके आधार पर रिजल्ट तैयार होगा। वहीं, बारहवीं के पूरे पेपर लिए गए हैं और परीक्षा 16 जून को समाप्त हुई है। अभी बारहवीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य चल रहा है, इसलिए परिणाम जुलाई के तीसरे सप्ताह में आएगा। एमपी नगर जोन-1 स्थित दृष्टि प्लाजा में माध्यमिक शिक्षा मंडल के डायरेक्टर डॉ. हेमंत शर्मा ने विद्यार्थियों व अभिभावकों के सवालों के जवाब में कही। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी अपना रिजल्ट घर बैठे मंडल की वेबसाइट और एप के माध्यम से ऑनलाइन देख सकेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज रवाना हुए दिल्ली

भोपाल। प्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार जल्द होने की खबरों के बीच रविवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत स्टेट प्लेन से दिल्ली रवाना हो गए। वहां वे केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। देर शाम से ही उनका वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू हो जाएगा, जो कल तक चलेगा। मुख्यमंत्री के सोमवार शाम दिल्ली से वापस लौटने की संभावना है। राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर काफी दिनों से कवायद चल रही है। नए मंत्रियों के नामों को लेकर वरिष्ठ नेताओं के बीच सहमति बनाने और केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास में लेने के लिए मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा काफी दिनों से टल रहा था। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के दिल्ली से लौटने के बाद राज्य में तीन माह से ज्यादा पुरानी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा।