कलेक्टर ने दतहरा के कंटेनमेंट एरिया का किया औचक निरीक्षण…
कंटेनमेंट एरिया से बाहर निकलना कतई मंजूर नहीं : श्रीमती दास

मुरैना। कलेक्टर प्रियंका दास ने बुधवार को मुरैना विकासखण्ड के अन्तर्गत कंटेनमेंट एरिया ग्राम दतहरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के अनुसार कंटेनमेंट एरिया से बाहर निकलना कतई मंजूर नहीं है। कंटेनमेंट एरिया की अवधि 21 दिन है। उसका पालन पाॅजीटिव परिवार के व्यक्ति अवश्य करें। 

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 की बजह से जिस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। उस एरिया में बाहरी लोग बिल्कुल नहीं जाये, जो लोग कंटेनमेंट एरिया के अन्दर है, वे लोग कंटेनमेंट एरिया से बाहर नहीं निकलें। इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच निरपाल सिंह तोमर, तहसीलदार भरत कुमार, जनपद प्रतिनिधि सहित अन्य ग्रामीणजन उपस्थित थे। जिले में अभी भी 26 कंटेनमेंट एरिया चिन्हित है। 

कोविड-19 के कारण मुरैना जिले में अभी भी 26 कंटेनमेंट एरिया चिन्हित किये गये है। जिनमें बाहरी व्यक्ति अंदर एवं कंटेनमेंट एरिया के अन्दर व्यक्तियों को बाहर नहीं निकलनें एवं कंटेनमेंट एरिया से बाहर निकलकर अपने प्रतिष्ठान संचालित नहीं करने की डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन है। 

जिले में निगम के वार्ड क्रमांक 47, 19, 32, 33, 35, 37, 42, 28, 23, 12, 24, 15, 34 के अलावा जौरा के धनीराम सरपंच का पुरा, बारे का पुरा डियाहार, गुलाब का पुरा, रतनबसई, लोलकी, पोरसा के वार्ड 6, छत्ते का पुरा नूरावाद, पंचम पुरा पहाडगढ़, कैमरा केंथरी, दतहरा, जींगनी, सांगोली, सबलगढ़ के वार्ड क्रमांक 12, नवल पुरा कैलारस, पाली पोरसा कंटेनमेंट एरिया चिन्हित है।