पाकिस्तान ने एक दिन में दूसरी बार तोड़ा सीजफायर

सीमा पार से दागे गोले…
पाकिस्तान ने एक दिन में दूसरी बार तोड़ा सीजफायर

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. बुधवार को पाकिस्तान ने दो बार सीजफायर तोड़ा. बुधवार को पाकिस्तान ने पहले जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया और फिर राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा. इस दौरान पाकिस्तान ने फायरिंग की और गोले दागे. इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था और जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में एलओसी पर मोर्टार दागे थे और फायरिंग की थी. 

पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान की ओर से ताजा गोलाबारी उस समय देखने को मिल रही है, जब लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच तनाव चल रहा है. गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर 15 जून की रात को भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प भी हुई, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए. सूत्रों के मुताबिक इस हिंसक झड़प में चीन को भी भारी नुकसान हुआ है. इसमें चीन के करीब 40 सैनिक मारे गए हैं. 

वहीं, भारतीय जवानों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गलवान घाटी में जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि हमारे सैनिक मारते-मारते मरे हैं. इसके साथ ही शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया. इसके अलावा विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गलवान घाटी में हिंसक झड़प को चीन की सोची समझी साजिश बताया है. उन्होंने चीनी विदेश मंत्री वांग यी से फोन में बातचीत के दौरान साफ कहा कि चीन की साजिश के चलते हिंसक झड़प हुई है. इसको चीन टाल सकता था.

Comments