सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी…
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां में आज सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है. आज सुबह दक्षिण कश्मीर में शोपियां के रेबन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर लगी थी. सुबह से ही सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा था. जब सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घेराबंदी की तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मारे गए, अभी भी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है.

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सुरक्षा बलों को लगातार बड़ी कामयाबी मिल रही है. बीते हफ्तों में सेना ने यहां अपने तलाशी अभियान तेज किए हैं. जिस दौरान कई बड़े आतंकी कमांडर मुठभेड़ में मारे गए हैं. हाल ही में हुए एक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर और IED एक्सपर्ट अब्दुल रहमान और उनके दो साथियों के मार गिराया. यह मुठभेड़ आज सुबह तड़के पुलवामा जिले के कंगन गांव में हुई थी.

आज सुबह जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के रेबन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सुबह इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.

बता दें कि बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी में तैनात सुरक्षाबलों को एक खुफिया सूचना मिली थी. जिसके आधार पर कालाकोट तहसील के मियाडी के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस गांव के लोगों ने सेना को बताया था कि उन्होंने इस जंगल में कुछ संदिग्ध हलचल देखी है. जिसके बाद सुरक्षा बल भी हरकत में आ गए.

गुरुवार सुबह से चलाए गए इस सर्च ऑपरेशन में देर शाम तक सुरक्षाबलों को कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिली, लेकिन शाम होते होते सुरक्षाबलों ने उस ठिकाने को घेर लिया जहां पर यह आतंकी छिपे थे. सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख हथियारबंद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी और जवाबी कार्यवाही में एक आतंकी मारा गया.