बुधवार को सर्वदलीय बैठक के बाद…
पश्चिम बंगाल सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. सूबे में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. सूबे में स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक पहले से ही बंद किए जा चुके हैं. बुधवार को सर्वदलीय बैठक के बाद ममता बनर्जी सरकार ने सूबे में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया. 

ममता बनर्जी सरकार ने कहा कि यहां तक की सरकारी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जिस तरह अभी काम चल रहा है, उसी तरह जारी रखा जाएगा. आईसीएमआर की गाइडलाइंस के तहत अभी कोरोना मरीजों का प्रमुखता से इलाज किया जाएगा. सरकार ने कहा कि कई इलाकों में लोग दूसरी बीमारियों से जूझ रहे हैं, लेकिन उनको अभी टाला जा रहा है. इसका हमको दुख भी है. हालांकि गंभीर मरीजों को प्राथमिकता से देखा जाएगा. 

पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति पर चर्चा के लिए ममता बनर्जी ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. यह सर्वदलीय बैठक हावड़ा स्थित प्रदेश सचिवालय के नबाना सभागार में हुई. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विधानसभा के स्पीकर भी मौजूद रहे. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर पहली बार सर्वदलीय बैठक बुलाई थी.