गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार पुख्ता इंतजाम के दिये निर्देश…
अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने ली मनी कलेक्शन सिक्योरिटी एजेंसी संचालकों की बैठक

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर, नवनीत भसीन के निर्देशानुसार पुलिस कन्ट्रोल रूम ग्वालियर में मनी कलेक्शन एजेंसियों के संचालकों की बैठक अति. पुलिस अधीक्षक शहर मध्य पंकज पाण्डेय द्वारा ली गई। बैठक मंय थाना प्रभारी अपराध शाखा दामोदर गुप्ता एवं मनी कलेक्शन एजेंसियों के संचालकगण व उनके प्रतिनिथि भी उपस्थित थे। 

इस बैठक में मनी कलेक्शन एजेंसी के संचालकों से अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने चर्चा के दौरान जानकारी प्राप्त की, कि क्या उनके द्वारा गृह मंत्रालय द्वारा जारी सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देशों के तहत कैश कलेक्शन गाड़ी में सारे सुरक्षा मापदण्डों का पालन किया जा रहा है, उनके यहां तैनात गार्ड प्रशिक्षित हैं या अप्रशिक्षित, पसारा एक्ट के तहत सिक्योरिटी एजेंन्सी रजिस्टर्ड है कि नहीं, क्या सुरक्षा गार्ड को समय≤ पर प्रशिक्षण दिया जाता है।

बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने मनी कलेक्शन एजेंसी के संचालकों से कहा कि मनी कलेक्शन वैन में उनके द्वारा रजिस्टर्ड सिक्योरिटी एजेंसी के ही गार्ड लगाए जाना चाहिए तथा गार्ड को प्रशिक्षित होना चाहिए। उनके द्वारा बैठक में मनी कलेक्शन एजेंसी के संचालकों को कैश बैन में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाने के साथ सिक्योरिटी गार्डों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये। 

एएसपी ग्वालियर ने केश वेन में फ्रंट, रियर व इंटरनल कैमरे के साथ ही जीपीएस डिवाइस लगाने के निर्देश दिये। उनके द्वारा कंपनी में लगे हुए कर्मचारियों का डाटाबेस पुलिस को समय पर उपलब्ध करने के लिये भी निर्देशित किया गया और केश वेन के मूवमेंट के समय विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश भी संचालकों को दिये। बैठक में सीएमएस एजेंसी, सिक्योर बैल्यू एजेंसी, एसआईपीएल एवं एसआईएस मनी कलेक्शन एजेंसी के संचालकगण व उनके प्रतिनिथि उपस्थित थे।