शिकायतों के निराकरण के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित...
स्ट्रीट लाइट के लिए कंट्रोल रूम पर करें शिकायत, त्वरित होगा निराकरण

ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर  में समुचित  प्रकाश व्यवस्था हेतु स्ट्रीट लाइट से संबंधित शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है । जहां शहर के नागरिक स्ट्रीट लाइट से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उपायुक्त विद्युत डॉक्टर अतिबल सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन के निर्देशानुसार शहर की सड़कों , गलियों एवं कॉलोनियों में लगी सभी स्ट्रीट लाइट सुचारू रूप से जलें और रात्रि में कहीं भी अंधेरा ना रहे , इसके लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा सभी स्ट्रीट लाइट की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है तथा जहां भी स्ट्रीट लाइट खराब होती है तो उसे शीघ्र ठीक करने की व्यवस्था की जाती है ।   

इसी के चलते आम नागरिकों की समस्या का त्वरित निराकरण हो सके इस हेतु नगर निगम ग्वालियर द्वारा एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। जिसका दूरभाष नंबर 0751- 243 8351 है । इस कंट्रोल रूम पर शहर का कोई भी नागरिक स्ट्रीट लाइट से संबंधित शिकायत प्रातः 8:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक दर्ज करा सकता है। शिकायत को संबंधित क्षेत्र के इंजीनियर को ट्रांसफर कर उसका त्वरित निराकरण कराया जावेगा।

उपायुक्त श्री यादव ने बताया कि गत सप्ताह नगर निगम द्वारा गठित किए गए कंट्रोल रूम में स्ट्रीट लाइट से संबंधित 360 शिकायतें दर्ज कराई गई जिसमें से 119 शिकायतों का त्वरित निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों का शीघ्रता से निराकरण किया जा रहा है। इसके साथ ही जहां भी विद्युत सामग्री आदि फिटिंग आदि की आवश्यकता है उसके टेंडर किए गए हैं सामग्री आते ही तत्काल समस्या का निराकरण कर दिया जावेगा डॉ यादव ने नागरिकों से आग्रह किया कि शिकायत करते समय अपना पूर्ण पता एवं मोबाइल नंबर अवश्य रूप से लिखाएं। जिससे समस्या का तत्काल निराकरण किया जा सके।