लगातार ड्यूटी कर रही पुलिस के कार्य की प्रशंसा कर किया पुरस्कृत...

पुलिसकर्मियों के बीच पहुंच पुलिस अधीक्षक ने की उनकी हौसला आफजाई


इन्दौर। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए,  इन्दौर पुलिस द्वारा कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी कठिन ड्यूटी को अंजाम देते हुए, इस लॉक डाउन/कर्फ्यू आदेश का सख्ती के साथ पालन करवाया जा रहा है, जिसकी व्यवस्थाओं का जायजा आईजी विवेक शर्मा, डीआईजी हरि नारायण चारी मिश्र सहित, पुलिस अधीक्षक जिला इन्दौर (पूर्व) मोहमद यूसुफ कुरैशी द्वारा भी लगातार लिया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज पुलिस अधीक्षक पूर्व ने शहर का आकस्मिक दौरा किया और उन्होनें इन क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले सभी चैकिंग पॉइंट्स की व्यवस्थाओं के साथ पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही को देखा। उन्होनें वहां चैक पोस्ट/ नाकों पर की जा रही चैकिंग की कार्यप्रणाली देखते हुए जिला इन्दौर (पूर्व) में लॉक डाउन के पालन हेतु लागातार कड़ी निगरानी रखते हुए प्रभावी चेकिंग की जाये केवल वैधानिक पासधारी व अत्यावश्यक सेवा वालों को छोड़कर लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिये निर्देशित किया गया।

इस दौरान वे थाना एमआईजी के पाटनीपुरा चैकिंग पॉइंट पर पहुंचे और वहां पर किस प्रकार चैकिंग की जा रही हैं जानकारी ली तथा वहां की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए, वहां पर पूरी सतर्कता व मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने वाले सहायक उप निरीक्षक निर्भय सिंह झाला एवं इसी थाना एमआईजी पर पदस्थ आरक्षक मुकेश लशकरी द्वारा उनके भाई की मृत्यु होने के बाद खुद की तबियत खराब होने के बाद ठीक होने पर लगातार बीट श्रीनगर में अत्यधिक मेहनत से अपने दायित्वों का निर्वहन करने  के कार्य की प्रशंसा करते हुए, दोनों शासकीय सेवकों को नगद 500 रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत कर उनका  मनोबल एवं उत्साह बढ़ाया गया।

उक्त पुलिसकर्मियों का नाम, प्रतिदिन पुलिस महानिरीक्षक विवेक शर्मा सर के निर्देशन में 11:00 बजे होने वाले कार्यक्रम गीत हम गाएंगे करोना को हराएंगे में पुलिस अधीक्षक पूर्व द्वारा समस्त पुलिस बल के समस्त उद्घोष कर फोर्स का मनोबल बढ़ाया। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय ने पॉइंट्स पर पुलिस कर्मियों के बीच पहुंच उनका मनोबल बढ़ाते हुए उनसे से चर्चा की व उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेते हुए उन्हें पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ अपना ध्यान रखते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिये गये तथा उनकी सुरक्षा एवं सुविधा के सभी सामान उपलब्ध है कि नहीं एवं गर्म व ठंडे पानी की व्यवस्था हैं कि नहीं वह भी देखा।