स्मार्ट सिटी द्वारा डबरा क्षेत्र के लिये…
शुरू की गई कोरोना हेल्पलाइन सेवा
 

ग्वालियर 1 मई कोरोना के संक्रमण की रोकथाम हेतु ज़िला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा भी कंट्रोल कमांड सेंटर के माध्यम से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये विभिन्न गतिविधियाँ की जा रही हैं। 

हाल ही में कोविड 19 का संक्रमण डबरा क्षेत्र में अधिक पाए जाने के चलते कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशानुसार ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा केवल डबरा क्षेत्र के लिये समर्पित एक हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया है। जिसका संचालन कंट्रोल कमांड सेंटर से किया जायेगा। डबरा क्षेत्र के लिये जारी किया गया यह हेल्पलाइन नम्बर 0751-2646609 है। इस हेल्पलाईन नंबर पर विशेषकर डबरा क्षेत्र के निवासी कोविड 19 से सम्बंधित सूचनाएँ दे सकेंगे। साथ ही कोरोना सम्बंधित शंकाओं का समाधान भी इस नम्बर से प्राप्त कर सकेंगे। 

ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने जानकारी देते हुये बताया कि हाल ही में डबरा क्षेत्र के अंदर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या में काफ़ी बढ़ोतरी हुई है जिसके चलते विशेषकर केवल डबरा क्षेत्र के लिए यह हेल्पलाइन सेवा चालू की गई है ताकि डबरा क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। 

जयति सिंह नें बताया कि इस हेल्पलाइन नम्बर पर डबरा क्षेत्र के निवासी कोरोना से सम्बंधित किसी भी सूचना को प्रशासन के पास पहुँचा सकते हैं। साथ ही कोरोना से सम्बंधित संशय को भी इस हेल्पलाइन के माध्यम से दूर किया जा सकेगा। श्रीमती सिंह ने बताया की इस हेल्पलाइन के अलावा चिकित्सकीय परामर्श हेतु 7089003193 पर व्हाट्सैप विडीओ कॉल के माध्यम से सम्पर्क किया जा सकता है। चिकित्सकीय परामर्श के लिए डबरा क्षेत्र के निवासी इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं तथा अनुभवी चिकित्सकों से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। 

ग़ौरतलब है कि डबरा क्षेत्र के लिये जारी किये हेल्पलाईन नंबर के अलावा ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा कोरोना संक्रमण सम्बंधित चार नम्बरों पर कोरोना हेल्पलाइन का संचालन पूर्व से किया जा रहा है। *जो निम्न प्रकार है 0751-2646605, 2646606, 2646607 और 2646608| ये हेल्पलाइन नम्बर 24X 7 कार्यरत हैं तथा हर समय कोरोना सम्बंधित शिकायत अथवा सूचना पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।