9 से 15 जून तक होंगी एमपी बोर्ड की शेष विषयों की परीक्षा

कोरोना संक्रमण के चलते 19 मार्च तक ही हो सके पेपर...
9  से 15 जून तक होंगी एमपी बोर्ड की शेष विषयों की परीक्षा

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हायर सेकण्डरी और हायर सेकण्डरी व्यवसायिक परीक्षा- 2020 की शेष विषयों की परीक्षाओं का (सामान्य एवं दिव्यांग छात्रों के लिये) परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। परीक्षाएँ 9 जून से 15 जून तक संचालित की जाएंगी। 

सभी प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि सभी संबंधित विद्यार्थियों को परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी देना सुनिश्चित करें। परीक्षार्थी परीक्षा की तिथि एवं समय मंडल की वेबसाइट पर देख सकते हैं। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए मंडल द्वारा 20 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित होने वाली समस्त परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं।

एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 02 और 03 मार्च से शुरू हुई थी। 19 मार्च तक पेपर हो सके थे। कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के चलते 21 मार्च से होने वाले सारे पेपर स्थगित कर दिए गए थे। मूल्यांकन कार्य में देरी होने के चलते घरों से ही मूल्यांकन कार्य शुरू कराने का फैसला एमपी बोर्ड ने लिया था। 

10वीं के जहां 2 पेपर रह गए थे, वहीं 12वीं के 4 से 5 विषयों की परीक्षाएं नहीं हो पाई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने 10वीं के परीक्षार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लेते हुए 12वीं की परीक्षा आयोजित कराने की घोषणा की थी। बायोलॉजी, अर्थशास्त्र, हायर मैथेमेटिक्स, राजनीतिशास्त्र, भूगोल, शारीरिक शिक्षा, भूगोल, बुक कीपिंग एवं अकाउंटेंसी का पेपर आयोजित होना है।

Comments