लखनऊ से 190 किलोमीटर दूर यूपी के बस्ती जिले में…
महाराष्ट्र से यूपी लौटे 50 प्रवासी मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों के बीच कोरोना वायरस के बढ़ते मामले देखे जा रहे हैं, जो अभी-अभी घर अपने लौटे हैं. राज्य की राजधानी लखनऊ से 190 किलोमीटर दूर यूपी के बस्ती जिले में 50 प्रवासी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. वहीं जिले में ये संख्या 104 हो गई है.

जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 28 लोग ठीक हो चुके हैं. जिला मजिस्ट्रेट आशुतोष निरंजन ने बयान में कहा कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वह सभी प्रवासी मजदूर हैं जो हाल ही में बस्ती आए थे. उन्होंने कहा कि जनता को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. मेडिकल टीम लगातार काम कर रही है. 

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने बताया कि प्रवासी मजदूर पिछले सप्ताह महाराष्ट्र से बस्ती लौटे. आशुतोष निरंजन का कहना है कि महाराष्ट्र की जिस जगह से ये लोग वापस आए थे उस जगह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. निरंजन ने कहा कि 50 संक्रमित लोगों की डॉक्टर्स जांच कर रहे हैं. 

वहीं प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य में लौटने वाले बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों में संक्रमण के मामलों की एक बड़ी संख्या देखी जा रही है. वहीं जिन प्रवासी श्रमिकों में लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं एहतियात के तौर पर उन्हें भी क्वॉरन्टीन सेंटर में रखा गया है. उन्होंने कहा कि संक्रमण फैलने को रोकने के लिए गांव और मोहल्ले की निगरानी की जा रही है.