25 से देशभर में शुरू होंगी हवाई सेवाएं !

दो राज्यों को छोड़कर…
25 से देशभर में शुरू होंगी हवाई सेवाएं !

देश में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन लागू है. इस बीच 25 मई से देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत हो रही है. दो राज्यों को छोड़कर पूरे भारत में सोमवार 25 मई से घरेलू फ्लाइट सेवा फिर से शुरू होगी. 25 मई से आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू विमान सेवा की शुरुआत होगी. 

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर बताया, 'देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ बातचीत का एक लंबा दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर कल से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत होगी.' 



हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि सोमवार से मुंबई और राज्य के अन्य हवाई अड्डों से अनुमोदित और अनुसूची के अनुसार मुंबई से सीमित उड़ानें होंगी. वहीं आंध्र प्रदेश में 26 मई और पश्चिम बंगाल में 28 मई से घरेलू उड़ानों की शुरुआत की जाएगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया, 'तमिलनाडु में चेन्नई के लिए अधिकतम 25 अराइवल फ्लाइट्स होंगी लेकिन डिपार्चर की कोई सीमा तय नहीं की गई है. 

साथ ही तमिलनाडु के अन्य एयरपोर्ट देश के अन्य हिस्सों की तरह ही चलेंगे.' करीब दो महीने के बाद घरेलू उड़ानों के टेकऑफ के लिए एयरपोर्ट पर खास तैयारियां की जा रही हैं. एयरपोर्ट पर अब नए नियम और कानून के साथ सब कुछ बदला-बदला सा होगा. एयरपोर्ट पर दो मीटर की दूरी और टचलेस सिस्टम फॉलो किया जाएगा ताकि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके.

Comments