महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा...

मालगाड़ी की चपेट में आने से 14 प्रवासी मज़दूरों की मौत


नई दिल्ल l कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों की वापसी से जुड़ी एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन की चपेट में आकर 14 मजदूरों की मौत हो गई है. ट्रैक के रास्ते जा रहे मजदूर मालगाड़ी की चपेट में आ गए. ये हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ. खबरों के मुताबिक जालना की फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर जालना से भूसावल जा रहे थे मजदूर. मजदूरों को उम्मीद थी कि वहां से छतीसगढ़ जा पाएंगे.

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है. ऐसे में एक राज्य से दूसरे राज्य तक जाने में पाबंदी है. विशेष शर्तों के साथ ही आवागमन की इजाजत है. ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे कई मजदूर पैदल ही अपने गृह राज्य की तरफ चल दिए हैं.

हालांकि भारत सरकार ने प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें चलाईं हैं, लेकिन बावजूद इसके अभी भी पैदल चल रहे मजदूरों का सिलसिला नहीं थमा है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 17,974 पहुंच गई है.

राज्य में कोरोना की वजह से अब तक 694 लोगों की मौत हुई है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 11,394 पहुंच गई है. मुंबई में अब तक कोरोना वायरस से 437 लोगों की मौत हुई है. राज्य में अब तक 3301 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किये गए हैं.