आज अनेक राज्‍यों में भारी बारिश की संभावना

इसके जरिये वापस लौट सकता है संक्रमण...

आज अनेक राज्‍यों में भारी बारिश की संभावना


इस साल मानसून को लेकर आज चिंताजनक खबर सामने आई है कि कोरोना वायरस का संक्रमण इसके जरिये वापस लौटकर आ सकता है। हालांकि अभी मानसून भी दूर है और कोरोना संक्रमण चरम पर है। ऐसे में मौसम का अनुकूल रहना बहुत जरूरी है। गर्मी के इस दौर में बढ़ते तापमान के बीच कई राज्‍यों में बारिश हो रही है। आगे का यह अनुमान है कि 25 अप्रैल, शनिवार को देश के कई राज्‍यों में बारिश की संभावना है। यहां देखें इन राज्‍यों के नाम।


  • अगले 24 घंटों के दौरान, HimachalPradesh, Uttarakhand, West UttarPradesh, MadhyaPradesh, तटीय AndhraPradesh, आंतरिक TamillNadu और दक्षिण Haryana के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
  • अगले 24 घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, केरल, दक्षिणी आंतरिक और दक्षिण तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
  • अगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में मूसलाधार वर्षा जारी रहने की उम्मीद है।

  • स्‍कायमेटर वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी पूर्वी मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी हरियाणा में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम वर्षा के आसार हैं।
  • अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है।
  • विदर्भ और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस सिस्टम से मराठवाड़ा, कर्नाटक और तमिलनाडु होते हुए कोमोरिन क्षेत्र तक एक ट्रफ सक्रिय है।
  • अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, दक्षिण आंतरिक और दक्षिण तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, उप हिमालयन पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

Comments