जिला पंचायत के आजीविका डे मिशन के तहत…

उपभोक्ताओं को रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभा रहा है सर्व ग्वालियर एप 


ग्वालियर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु लागू लॉकडाउन के दौरान ग्वालियर वासियों को नगर में रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध कराने में “सर्व ग्वालियर एप” अहम भूमिका निभा रहा है। जिला पंचायत के आजीविका डे मिशन के तहत सर्व ग्वालियर एप के माध्यम से लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन ने जहां नागरिकों को अपने घरों में रहने एवं भीडभाड़ वाले क्षेत्र में न जाने की अपील की है। ऐसे वक्त में सर्व ग्वालियर एप के माध्यम से नागरिकों की मांग के आधार पर होम डिलेवरी कर जरूरत की वस्तुएं निर्धारित दरों पर उपलब्ध कराई जा रही हैं।

सर्व ग्वालियर एप के माध्यम से कार्य शुरू करने से लेकर अभी तक 2 हजार से अधिक ऑर्डर प्राप्त किए जा चुके हैं। जिसमें से एक हजार 800 से अधिक उपभोक्ताओं को डिलेवरी बॉय द्वारा सामग्री की होम डिलेवरी की गई है। उपभोक्ताओं ने सर्व ग्वालियर एप के माध्यम से लॉकडाउन के दौरान रोजमर्रा की वस्तुओं की होम डिलेवरी करने की जिला प्रशासन की इस कदम की सराहना की है। विनयनगर सेक्टर-3 के निवासी निशांत गोयल ने बताया कि उन्होंने एप के माध्यम से 5 किलो आलू की बुकिंग कराने पर उत्तम क्वालिटी का उचित मूल्य पर घर बैठे आलू प्राप्त हुआ। विनयनगर सेक्टर-2 के निवासी विमल शर्मा ने बताया कि एप के माध्यम से उन्होंने रोजमर्रा की वस्तुओं की डिमांड की थीं, जो उन्हें समय पर पूर्ण गुणत्ता के साथ प्राप्त हुईं। जिससे वे सामग्री खरीदने की चिंता से मुक्त हुए।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा ने सर्व ग्वालियर एप के माध्यम से उपभोक्ताओं को ऑर्डर पर होम डिलेवरी के कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों एवं संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए हैं कि उपभोक्ताओं को सामग्री पूर्ण गुणवत्ता एवं उचित दर एवं समय पर प्राप्त हो। राज्य ग्रामीण आजीविका के स्व-सहायता समूह के सदस्यों द्वारा सीधे किसानों से संपर्क कर सब्जी, फल तथा अन्य खाद्य सामग्री खरीदी जाती है। उनकी साफ-सफाई एवं सेनेटाइज्ड कर स्वच्छता का पूरा ध्यान रखते हुए मोटर साइकिल के माध्यम से डिस्ट्रीब्यूटर बॉय द्वारा सामग्री की होम डिलेवरी की जा रही है।