14 चलित सुपर मार्केट को कलेक्टर  ने किया रवाना…

नगर निगम सभी वार्डों में घर-घर पहुंचा रहा है खाद्यान्न


ग्वालियर। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डाउन के दौरान आम नागरिकों को घर से बाहर ना निकलना पड़े इसके लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा चलित सुपरमार्केट चलाए जा रहे हैं जिनके माध्यम से लोगों तक आवश्यक खाद्यान्न के पैकेट उचित मूल्य पर उनके घर तक पहुंचाए जा रहे हैं। आम नागरिकों को लॉक डाउन के दौरान खाद्यान्न घर तक पहुंचाने के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से अभी तक तीन वाहन सुपर मार्केट के रूप में विगत दिनों से चलाए जा रहे हैं , जो कि कुछ ही वार्डों में पहुंच पा रहे थे।

इसी को देखते हुए आज मंगलवार से नगर निगम द्वारा 14 नए चलित सुपरमार्केट और प्रारंभ किए गए हैं जिन्हें अचलेश्वर चौराहे से आज कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, एवं नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, स्मार्ट सिटी सीईओ महिप तेजस्वी के द्वारा रवाना किए गए । इस मौके पर नोडल अधिकारी देवेन्द्र चौहान, सुशील कटारे एवं दाल बाजार एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे। यह वाहन क्षेत्रीय कार्यालयवार संबंधित वार्ड में भ्रमण कर लोगों को आवश्यकतानुसार खाद्यान्न उपलब्ध करा रहे हैं।

नगर निगम द्वारा शहर मैं 17 वाहन चलित सुपर मार्केट चलाए जा रहे हैं जो कि क्षेत्रीय कार्यालय वार भ्रमण कर आवंटित वार्ड में लोगों को घर-घर जाकर खाद्यान्न उपलब्ध करा रहे हैं इसके साथ ही यदि किसी स्थान पर खाद्यान्न की आवश्यकता है और वहां वाहन नहीं पहुंचा है तो संबंधित क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी को फोन पर सूचना देने पर तत्काल संबंधित स्थान पर चलित सुपरमार्केट पहुंच जाएगा और तत्काल लोगों को खाद्यान्न अपने घर पर ही मिलेगा।

क्षेत्राधिकारी के मोबाइल नंबर 1 लगायत 25 तक है, जिसमें क्षेत्र क्रमांक 1 के क्षेत्र अधिकारी का नंबर 96 4440 5701 से प्रारंभ होकर क्षेत्र क्रमांक 2 में 702 इसी प्रकार बढ़ते बढ़ते क्षेत्र क्रमांक 25 के क्षेत्राधिकारी का नंबर लास्ट में 725 होगा । आप अपने संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय के नंबर के हिसाब से क्षेत्राधिकारी को फोन लगा सकते हैं।