ग्वालियर पुलिस की अनूठी पहल...

कोरोना हेलमेट पहन कोरोना के प्रति लोगोें को जागरूक कर रही पुलिस 


ग्वालियर l कोरोना वायरस महामारी की गंभीरता को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री नवनीत भसीन ने एक अनोखा तरीका अपनाया है।

लाॅकडाउन के दौरान लोगों को सड़कोें पर निकलने से रोकने के लिये पुलिस जवानों को ‘‘कोरोना हेलमेट’’  पहनाये गये हैं। एसपी ग्वालियर के कहा कि कोराना हेलमेट जागरूकता के लिये उपयोगी साबित होगा और इसका लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

लोग अभी भी कोरोना वायरस को ़गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जबकि पुलिस 24 घण्टे अपने कर्तव्य का निर्वहन कर लोगों को अलग-अलग तरीके से जागरूक करने का प्रयास कर रही है। कोरोना हेलमेट एक ऐसा प्रयास है जिससे लोग पुलिस की बात की गंभीरता से लें और स्वयं व अन्य लोगों को जागरूक करें।

आज दिनांक को ग्वलियर पुलिस द्वारा 10 जवानों को ‘‘कोरोना हेलमेट’’  पहनाकर रैली निकाली गई, यह रैली पुलिस कन्ट्रोल रूम ग्वालियर से प्रारम्भ होकर थाटीपुर, उसके बाद मुरार क्षेत्र से गोले का मन्दिर होते हुए हजीरा, चार शहर का नाका, बहोड़ापुर, शिन्दे की छावनी से मोती महल पर आकर समाप्त हुई।

कल से ‘‘कोरोना हेलमेट’’  पहने हुए दो-दो जवानों की शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के लिये ड्यूटी लगाई जाएगी। आज निकाली गई रैली का नेतृत्व सूबेदार प्रवल प्रताप सिंह व उप निरीक्षक आनंद कुमार द्वारा किया गया। रैली में क्राईम ब्रांच के जवानों को भी लगाया गया था।

रैली के दौरान पुलिस अधिकारियों ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के प्रति आम लोगों को जागरूक भी किया। अनावश्यक घरों से बाहर निकलने वाले बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं को कोरोना वायरस के खतरे से अवगत कराया। इस प्रकार के रैली यह के अलग-अलग ़क्षेत्रों में निकाली जाएगी।