अक्षय तृतीया पर मिल रहा ऑफर…

घर बैठे 1 रुपये में खरीदें सोना !


कोरोना महामारी की वजह से देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू है. इस दौरान लोग अपने घरों में बंद हैं. इस बीच, रविवार यानी 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया है. इस दिन सोने की खरीदारी करना शुभ माना जाता है.

अधिकतर लोग हर साल ज्वेलरी की शॉप पर जाकर खरीदारी करते थे लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद हैं. ऐसे में आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. आप चाहें तो आप घर बैठे ऑनलाइन सोना खरीद सकते हैं. दिलचस्प बात ये है कि ऑनलाइन सोने की खरीद आप सिर्फ 1 रुपये में भी कर सकते हैं. आइए कुछ ऑनलाइन ऑफर्स के बारे में जानते हैं.

आप पेटीएम के डिजिटल गोल्ड को खरीद सकते हैं. 0.0005 ग्राम से लेकर अधिकतम 50 ग्राम सोना खरीदने का मौका है. अहम बात ये है कि 0.0005 ग्राम के सोने को 1 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसमें टैक्स समेत अन्य चार्जेज शामिल नहीं है.

ऐसे में अगर आप खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो एक बार पेटीएम की वेबसाइट या ऐप पर जाकर सारी शर्तों की जानकारी ले लें. कंपनी का दावा है कि इस प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 999.9 शुद्धता वाला होता है. इस सोने को आप पेटीएम के डिजिटल लॉकर में भी रख सकते हैं.

इसी तरह PhonePe भी 1 रुपये से खरीदने का मौका दे रहा है. हालांकि, इसे बेचने के लिए व्यक्ति के पास कम से कम 5 रुपये का सोना होना जरूरी है. इसे एक दिन में खरीदा और बेचा जा सकता है.

इसके अलावा टाटा के ज्वैलरी ब्रांड Tanishq से ऑनलाइन सोना खरीद सकते हैं. वहीं Malabar Gold & Diamonds भी अक्षय तृतीया पर ऑनालइन ऑफर लेकर आया है.

गोल्ड मेकिंग चार्जेज पर 30 फीसदी तक छूट मिल रही है. इसी तरह, कल्याण ज्वैलर्स अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए गोल्ड ऑनरशिप सर्टिफिकेट बेच रहा है.

एक अनुमान के मुताबिक अक्षय तृतीया से पहले ऑनलाइन सोना खरीदारी में 8 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली है. Augmont के डायरेक्टर सचिन कोठारी के मुताबिक सोने की खरीदारी पर लॉकडाउन का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है. आने वाले दिनों में लोगों का रुझान डिजिटल गोल्ड खरीदारी की ओर बढ़ सकता है.