पॉलीथिन हटाओ गौ माता को बचाओ...

गौसंरक्षण के प्रति जागरुक करने हुआ गौ सेल्फी पॉइंट का लोकार्पण


ग्वालियर स 09 जनवरी 2020 स  पॉलीथिन हटाओ गौ माता को बचाओ का नारा नगर निगम द्वारा संचालित प्रदेश की सबसे बड़ी गौशाला लाल टिपारा मुरार में सेवा प्रबंधन का कार्य कर रहे स्वामी ऋषभदेवानन्द महाराज ने फूलबाग गुरुद्वारा के पास बनाए गए गौ सेल्फी पॉइंट पर गौमाता की प्रतिमा अनावरण के दौरान दिया।

इस अवसर पर स्वामी जी ने लोगों से गाय को घर में पुनः स्थापित कर परिवार के लोगों को रोग मुक्त जीवन देने की बात रखी। साथ ही कहा कि जो लोग गाय को घर में जगह के अभाव में नहीं रख पा रहे हैं वह गौशाला में कम से कम एक गाय को अवश्य गोद लें।

प्रदेश के पहले गौ सेल्फी पॉइंट का लोकार्पण गुरुवार की शाम को किया गया। इस अवसर पर स्वामी जी ने नागरिकों से आव्हान किया कि पॉलीथिन में भोजन सामग्री डालकर न फेंकेए पॉलीथिन का उपयोग न करेंए इसे खाकर हर साल अंचल में 10 हजार से अधिक गायों की मौत हो जाती हैए वहीं शहर भी पॉलीथिन से गन्दा होता है इसके लिए जरूरी है कि लोग इसका बहिष्कार करें। इस दौरान उन्होंने युवाओं से हाथ खड़े कर संकल्प भी दिलाया।

 युवाओं और जन सामान्य को गौ सरंक्षण के लिए प्रेरित करने प्रदेश सरकार की मंशा के तहत जनभागीदारी से बने गौ माता के स्कल्पचर को लोगों के लिए लोकार्पित किया गया। इस दौरान नोडल अधिकारी केशव सिंह चैहानए ऋषिकेश वसिष्ठए प्रोजेक्ट ऑफिसर अरविंद चतुर्वेदीए गो सेवक अरुण तिवारीए शेखर तोमरए धीरू तोमरए निमिश पाराशरए शिवकुमार शर्माए दतिया से गौरव गुप्ताए कुशवाहए ग्रामीण पर्यटन से अंकित गुप्ता आदि मौजूद रहे।