मेले में दुकानदारों को...

पाॅलीथिन प्लास्टिक का उपयोग ना करने का दिया संदेष


ग्वालियर 03 जनवरी 2020 नगर निगम ग्वालियर में कचरा संग्रहण एवं कचरे के निष्पादन का कार्य कर रहे कंपनी ईकोग्रीन के वाॅलेंटियर्स ने आज ग्वालियर व्यापार मेले में पाॅलीथिन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध को लेकर अभियान चलाया जिसमें वाॅलेंटियर्स द्वारा सभी दुकानदारों एवं सैलानियों को पेम्पलेट देकर पाॅलीथिन सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी तथा पाॅलीथिन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने का आग्रह किया।

ईकोग्रीन कंपनी की आईईसी एक्टीविटीज प्रभारी सुश्री आशा सिकरवार ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में पाॅलीथिन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले दुष्प्रभावों को रोकने एवं आमजनों को इसके लिए जागरूक करने के लिए ईकोग्रीन कंपनी द्वारा 12 वाॅलेंटियर्स को कौशल प्रशिक्षण के तहत प्रशिक्षित किया गया है। 

जो कि आम जनता के बीच जाकर उन्हें पाॅलीथिन सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रति जागरूक करेगें तथा इनसे होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जानकारी देगें। इसी के तहत वाॅलेंटियर्स की टीम द्वारा आज शुक्रवार को ग्वालियर व्यापार मेले में अभियान चलाया गया तथा आम लोगों को पाॅलीथिन एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने को लेकर जागरूक किया गया तथा इसके विकल्प भी बताये गए।