लंदन में एक दंपति  ने गलती से 15,000 पाउंड…

घर की सफाई के बाद कचरे में फेंक दिए 14 लाख रुपए


लंदन। घर की साफ-सफाई हर किसी को अच्छी लगती है। मगर, इसके बाद निकलने वाले कचरे को फेंकने से पहले थोड़ा सावधानी रखना जरूरी होता है, नहीं तो हो सकता है कि कचरे के साथ आप किसी कीमती चीज को ही फेंक दे। खासतौर पर घर को बदलने के दौरान यह गलती अक्सर लोगों से हो जाती है।

लंदन में एक दंपति के साथ ऐसा ही हुआ। उन्होंने घर की सफाई के बाद 14 लाख रुपए कचरे के साथ फेंक दिए। बर्नहैम-ऑन-सी के एक अनाम जोड़े ने गलती से 15,000 पाउंड (14 लाख रुपए) को कचरे में फेंक दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दंपति मृतक रिश्तेदार के घर को साफ कर रहे थे और वह कई कचरे के डिब्बे री-साइक्लिंग सेंटर में ले गए थे।

 जब रीसाइक्लिंग डिपो का एक कर्मचारी इलेक्ट्रिक केबल के लिए बक्से की जांच कर रहा था, तो उसे नगदी दिखाई दी। उस ईमानदार कर्मचारियों ने खुद वे पैसे नहीं रखे और इसके बारे में एवन और समरसेट पुलिस को जानकारी दी, ताकि उन पैसों के असली मालिक को ढूंढा जा सके।

 पुलिस ने डिपो में पहुंचने के बाद उस कार की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें वह कपल कचरा फेंकने आया था। फुटेज से पुलिस को कार का नंबर मिल गया और इसके बाद पुलिस ने उस पैसे के मालिकों को ढूंढ़ लिया।

दंपति ने पुलिस को बताया कि उनके मृत रिश्तेदार को घर में इधर-उधर पैसे छिपाने की आदत थी। हालांकि, वे यह जानकर हैरान थे कि उसने कबाड़ के एक बॉक्स में इतनी बड़ी रकम छिपाकर रखी थी। जांच के बाद पुलिस ने कपल को वह राशि सौंप दी। पुलिस ने रीसाइक्लिंग सेंटर के कर्मचारी को उसकी ईमानदारी के लिए धन्यवाद कहा।