ऑकलैंड में साल 2020 ने दी दस्तक…

पूरी दुनिया में नए साल के स्वागत की भव्य तैयारी


नई दिल्ली l पूरी दुनिया में नए साल का जोर-शोर से भव्य स्वागत की तैयारी है न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में साल 2020 ने दस्तक दे दी है। पटाखे और आतिशबाजी के साथ लोग नए साल का स्वागत कर रहे हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड में भी नए साल के दस्तक के साथ ही जश्न का दौर शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में लोग कर रहे हैं इंतजार कर रहे हैं।

नए साल की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय राजधानी में कनॉट प्लेस जैसी भीड़ भाड़ वाली जगहों पर होने वाले जश्न के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल, दमकल और यातायात पुलिस की तैनाती कर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बाजार, मॉल, पांच सितारा होटल, रेस्तरां, पब और बार के आसपास के क्षेत्र में पुलिस बलों को तैनात किया जाएगा ताकि नए साल के जश्न के दौरान कोई परेशानी न आए। सभी पीसीआर वाहन, रफ्तार मोटरसाइकिल और प्रखर वैन की तैनाती महत्वपूर्ण स्थलों पर रहेगी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कनॉट प्लेस , इंडिया गेट और उसके आसपास के इलाके में यातायात को लेकर कुछ पाबंदियां रहेंगी। उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर को रात में नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के गेट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कनॉट प्लेस की ओर आने वाली बसों का 31 दिसंबर की शाम सात बजे से मार्ग परिवर्तन कर दिया जाएगा।