नियत समय सीमा में शिकायतों का निराकरण किया जावे...
CM हेल्पलाइन में लापरवाही बरतने पर 8 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी !
ग्वालियर। सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर निगमायुक्त संघ प्रिय द्वारा 08 अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किये गये है। नगर निगम आयुक्त संघ प्रिय के जारी आदेशानुसार सात विभागों अन्तर्गत प्राप्त होने वाली सीएम हेल्पलाइन का ओवर-आॅल वेटेज स्कोर 95 प्रतिशत से कम रहा। विशेषतौर से संतुष्टि के साथ बन्द शिकायतों के लिये निर्धारित वेटेज स्टोर 60 प्रतिशत से बहुत कम रहा, जिस कारण नगर निगम ग्वालियर की ओवर-आॅल ग्रेडिंग प्रभावित हुई है।
सीएम हेल्प लाईन पोर्टल पर जारी ग्रेडिंग अनुसार माह सितम्बर 2025 में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक नहीं कराये जाने पर मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी वैभव श्रीवास्तव, अधीक्षण यंत्री स्मार्ट सिटी सुबोध खरे, प्र.कार्यपालन यंत्री जनकार्य सुशील कटारे, कार्यपालन यंत्री जलप्रदाय संजीव गुप्ता, सहायक यंत्री विघुत अभिलाषा बघेल, सहायक यंत्री विद्युत रामबाबू दिनकर, नोडल अधिकारी पार्क मुकेश बंसल एवं नोडल अधिकारी जनकल्याण पूर्वी अग्रवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
जबकि आयुक्त संघ प्रिय द्वारा अधिकारियों को प्रति सप्ताह आयोजित बैठकों मंे निर्देशित किया गया कि सीएम हैल्पलाईन पोर्टल के लेवल 1 एवं लेवल 2 स्तर पर शिकायतों को सन्तुष्टिपूर्वक बंद करावे, शिकायतों के निराकरण की मोनिटरिंग नियमित रूप से की जावे साथ ही हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो के निराकरण के लिये रूची लेकर कार्य किया जाकर नियत समय सीमा में शिकायतों का निराकरण किया जावे।
यह कार्य सौंपे गए दायित्वों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता, बरती प्रदर्शित कर रहा है, जो कि मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के प्रावधान का स्टष्ट उल्लंघन एवं नियम 1966 के प्रावधान अन्तर्गत एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी जाने की कार्यवाही की जावे? इस संबध में अपना स्पष्टीकरण दिनांक 27 अक्टूबर 2025 सायं 5.30 बजे तक प्रस्तुत करें।










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