G News 24 : "हर वोट कीमती और हर आवाज का महत्त्व"

फर्स्ट टाइम वोटरों से PM मोदी की खास अपील...

"हर वोट कीमती और हर आवाज का महत्त्व"

नई दिल्ली। देशभर में आज लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है. आज (शुक्रवार,19 अप्रैल) को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोट डाले गए. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के महापर्व के मौके पर देशवासियों से मतदान करने की अपील की है.

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के वोटर्स से अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि वोटिंग जरूर करें और नया रिकॉर्ड बनाएं. इसके साथ ही फर्स्ट टाइम वोटरों से भी पीएम मोदी ने खास अपील करते हुए कहा कि वे भारी संख्या में मतदान करें. पीएम मोदी ने कहा कि हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है.

लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। 

पहले चरण में 102 सीटों पर वोटिंग

पहले चरण के तहत देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मतदान हो रहा है. 102 सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे से जारी है, जो कि शाम 6 बजे तक चलेगी. पहले चरण में आठ केंद्रीय मंत्री, दो पूर्व मुख्यमंत्री और एक पूर्व राज्यपाल चुकी किस्मत दांव पर लगी है.पहले चरण में नागपुर, कन्याकुमारी, चेन्नई सेंट्रल, मुज्जफनगर, सहारनपुर, कैराना,पीलीभीत, डिबरुगढ़, जोरहट, जयपुर, छिंदवाड़ा, जमुई, बस्तर, नैनीताल व लक्षद्वीप आदि सीटें काफी अहम मानी जा रही हैं.18वीं लोकसभा के लिए चुनाव सात चरणों में संपन्न होने हैं.  


Comments