G News 24 : वोटिंग के एक दिन बाद बीजेपी उम्मीदवार का हुआ निधन !

 गले में कुछ दिक्कत थी और उनका ऑपरेशन हुआ था...

वोटिंग के एक दिन बाद बीजेपी उम्मीदवार का हुआ निधन !

मुरादाबाद . बीजेपी मुरादाबाद के उम्मीदवार सर्वेश सिंह जो 5 बार विधायक और 1 बार सांसद रह चुके हैं की उत्तर प्रदेश निर्वाचन क्षेत्र में आम चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद मृत्यु हो गई. वह 72 वर्ष के थे और लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. उनका दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. यूपी बीजेपी के चीफ भूपेंद्र चौधरी ने पीटीआई को बताया, "कुंवर सर्वेश कुमार की मृत्यु हो गई है.

उन्होंने कहा, "उनके गले में कुछ दिक्कत थी और उनका ऑपरेशन हुआ था. वह शनिवार को चेकअप के लिए एम्स गए थे." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता के निधन को बीजेपी के लिए "अपूरणीय क्षति" बताया. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह जी के असामयिक निधन से मुझे बेहद दुख हुआ है. वह अपनी अंतिम सांस तक जनसेवा और समाज सेवा के लिए समर्पित रहे. उनका निधन पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है. मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिवार को इस गहन दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें, ओम शांति!"

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "मुरादाबाद से हमारे उम्मीदवार और पूर्व सांसद, कुंवर सर्वेश कुमार सिंह जी के निधन की खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं. यह भाजपा परिवार के लिए एक अपूरणीय क्षति है. दुख की इस घड़ी में, मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति दें. ओम शांति!"

पश्चिमी यूपी के 80 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक, मोरादाबाद, 2014 में उनके द्वारा जीता गया था, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के एसटी हसन से वह हार गए थे. इस सीट में पांच विधान सभा क्षेत्र शामिल हैं: बरहापुर; कंठ; ठाकुरद्वारा; मोरादाबाद ग्रामीण; और मुरादाबाद नगर क्षेत्र. इस बार रुचि वीरा को विपक्षी दल इंडिया गुट ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैदान में उतारा है. सर्वेश कुमार के परिवार में उनकी पत्नी साधना सिंह, एक बेटा और एक बेटी हैं.

Comments