G News 24 : ज्वाइंटरिप्लेसमेंट और गठिया से लेकर हृदय रोगों तक का इलाज हुआ बेहद आसान

 अपोलो अस्पताल के विशेषज्ञों ने साझा की अहम जानकारियां....

ज्वाइंटरिप्लेसमेंट और गठिया से लेकर हृदय रोगों तक का इलाज हुआ बेहद आसान  

ग्वालियर। चिकित्सा के क्षेत्र में  समय के साथ काफी विकास हुआ है। नई तकनीकों की मदद से अब न तो पहले की तरह लंबे ऑपरेशन होते हैं और न ही मरीज को बहुत अधिक दर्द भरी यात्रा से गुजरना पड़ता है। इन अत्याधुनिक नवाचारों के जरिए गठिया से लेकर हृदय रोगों तक का इलाज बेहद आसान हुआ है। यह बात रविवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के 

आर्थोपेडिक्स और ज्वाइंट रिप्लेसमेंट विभाग के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. राजू वैश्य

ने कही। अपोलो हॉस्पिटल्स ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के सहयोग से ज्वाइंट रिप्लेसमेंट औरकार्डिएकसर्जरी के अत्याधुनिक नवाचारों का अनावरण किया है। इस दौरान विशेषज्ञों ने ऑस्टियोआर्थराइटिस, रूमेटोइडगठिया और अन्य दुर्बल संयुक्त और हृदय स्थितियों से जूझ रहे रोगियों को लेकर देश में ज्वाइंट रिप्लेसमेंट प्रक्रियाओं की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में चर्चा की।

कार्डियो थोरेसिक और वाल्व रिप्लेसमेंट सर्जरी विभाग के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. बीएन दास ने कहा, नवाचारों के माध्यम से हम इष्टतम परिणाम और रोगी की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए कार्डियक सर्जरी में क्रांति ला रहे हैं। हमारा ध्यान उन तकनीकों को आगे बढ़ाने पर है जो हृदय रोगियों के लिए तेजी से सुधार, जटिलताओं को कम करने और जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाती हैं। हम अपने रोगियों के लिए व्यक्तिगत, प्रभावी समाधान प्रदान करने के लिए हृदय देखभाल के भविष्य को आकार देने के लिए समर्पित हैं। सर्जरी विभाग के सलाहकार डॉ. अभिषेक वैश्य ने कहा, चिकित्सा के क्षेत्र में अत्याधुनिक तकनीकों की प्रगति उन्नत कार्यक्षमता, त्वरित रिकवरी समय और रोगी संतुष्टि के ऊंचे स्तर का वादा करती है।

Comments