G News 24 : 7.7 तीव्रता का भूकंप, चार की मौत और 50 से ज्यादा घायल !

 तरह के झटकों के लिए लगभग एक सप्ताह तक सतर्क रहने की चेतावनी दी है...

7.7 तीव्रता का भूकंप, चार की मौत और 50 से ज्यादा घायल !

ताइवान में बुधवार सुबह जोरदार भूंकप आया है। भूकंप में अब कम से कम चार लोगों के मारे जाने की खबर है। राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी ने बताया कि हुआलीन काउंटी में चार लोगों की मौत हो गई। इंडिया ताइपे एसोसिएशन ने भूकंप को देखते हुए ताइवान में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की है। मोबाइल नंबर 0905247906 और ईमेल ad.ita@mea.gov.in जारी किया गया है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, जापान में भूकंप के बाद सुनामी आने वाली अटकलों को टाल दिया गया है। 

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7.7 आंकी गई है। भूकंप के झटकों से शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई। दक्षिणी जापान और फिलीपींस के द्वीपों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है।

ताइवान के अग्निशमन विभाग ने बुधवार को बताया कि द्वीप के पूर्वी तट पर 7.7 तीव्रता के भूकंप के बाद अब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 50 से अधिक घायल हो गए हैं।ताइपे में भूकंप के बाद इमारतें हिलती रहीं। इस बीच, जापान की मौसम एजेंसी ने लोगों को इसी तरह के झटकों के लिए लगभग एक सप्ताह तक सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

Comments