G News 24 : मॉस्को टेरर अटैक की जिम्मेदारी लेते हुए ISIS बोला,हमारे लड़ाकों ने ईसाइयों पर किया हमला

 रूस के मॉस्को स्थित क्रोकस शहर में हुए टेरर अटैक में 145 लोग जख्मी,70 की मौत !

मॉस्को टेरर अटैक की जिम्मेदारी लेते हुए ISIS बोला,हमारे लड़ाकों ने ईसाइयों पर किया हमला 

रूस की राजधानी मॉस्को में हुए आतंकी हमले में 70 लोगों की जान जा चुकी है. शनिवार 23 मार्च, 2024 सुबह यह जानकारी @spectatorindex हैंडल से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी गई. टेरर अटैक में इसके अलावा 145 लोग जख्मी हुए, जिनका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस बीच, आतंकी संगठन आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली और दावा किया कि उसके लड़ाकों ने ईसाइयों की भारी भीड़ पर हमला किया था. आईएसआईएस से जुड़ी समाचार एजेंसी अमाक की ओर से टेलीग्राम पर जारी किए बयान में बताया गया, "हमारे लड़ाकों ने रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में ईसाइयों की बड़ी सभा पर हमला बोला था, जिसमें कई लोग मारे गए, कई जख्मी हुए और उस जगह भारी विनाश भी हुआ." हालांकि, आईएसआईएस की ओर से इस दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया गया.

अटैक के वक्त पांच लोगों ने ओपन फायरिंग की थी और बम भी फेंके

मॉस्को के जिस क्रॉकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट वेन्यू को निशाना बनाया गया, वहां अटैक के वक्त पांच लोगों ने ओपन फायरिंग की थी और बम भी फेंके थे. हमले के बाद अफरा-तफरी का माहौल पनप गया था. एक्स पर हमले के वक्त के और उसके बाद के कुछ वीडियो भी सामने आए, जिनमें अटैक के बाद आग की जोरदार लपटें और धू-धूकर उठता धुआं दिखा, जबकि लोगों की चीख-पुकार भी सुनाई दी.

रेनॉल्ट कार से भागे हमलावर, अफगानिस्तान में रची गई साजिश?

अमेरिकी न्यूज वेबसाइट सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, फायरिंग और बम फेंकने के बाद हमलावर सफेद रंग की रेनॉल्ट कार से फरार हो गए थे, जबकि रशिया 24 की खबर में बताया गया कि कॉन्सर्ट हॉल की छत आंशिक रूप से ढह गई. वहीं, समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को अमेरिकी इंटेलिजेंस विभाग के एक अफसर ने बताया कि यूएस इंटेलिजेंस एजेंसियों को पता चला कि आईएसआईएस की ओर से इस हमले की साजिश अफगानिस्तान में रची जा रही थी. 

रूस के साथ हम खड़े हैं- PM नरेंद्र मोदी का रिएक्शन

आतंकी हमले के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और एक्स पर पोस्ट के जरिए कहा- हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. दुख की इस घड़ी में भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है.

Comments