G News 24 : जब समुद्री डकैतों को घेरा भारतीय मार्कोस कमांडोज ने तो दुम दबाकर भाग गए

 हाईजैक किये गए जहाज में 15 भारतीयों भी थे, इन्हें बचाने इंडियन नेवी  ने दिखाया दम !

जब समुद्री डकैतों को घेरा भारतीय मार्कोस कमांडोज ने तो दुम दबाकर भाग गए 

नई दिल्ली।  इंडियन नेवी ने उत्तरी अरब सागर में लाइबेरिया के ध्वज वाले वाणिज्यिक जहाज के अपहरण के प्रयास पर बड़ी कार्रवाई की. भारतीय नौसेना के मार्कोस कमांडोज ने शुक्रवार को 15 भारतीयों सहित चालक दल के सभी 21 सदस्यों को रेस्क्यू कर लिया है. अब रेस्क्यू किए गए भारतीयों का पहला वीडियो सामने आया है. भारतीय नौसेना ने इन भारतीयों का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें सभी के चेहरे पर मुस्कान देखा जा सकता है.

वीडियो में क्रू मेंबर को उत्साही सदस्यों को ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाते और भारतीय नौसेना को धन्यवाद देते हुए देखा जा सकता है. बता दें कि लगभग पांच से छह सशस्त्र समुद्री डाकुओं द्वारा लाइबेरिया के झंडे वाले जहाज को अपहरण करने का प्रयास करने के बाद किए गए त्वरित ऑपरेशन में मार्कोस कमांडो ने युद्धपोत INS चेन्नई से जहाज पर चढ़ने के बाद 15 भारतीयों सहित क्रू मेंबर के सभी 21 सदस्यों को बचा लिया.

यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस पोर्टल पर एक संदेश भेजने के बाद नौसेना ने जहाज एमवी लीला नोरफोक की सहायता के लिए एक युद्धपोत, समुद्री गश्ती विमान पी -8 आई, हेलीकॉप्टर और एमक्यू 9 बी प्रीडेटर ड्रोन तैनात किए गए. कहा गया कि हथियार लिए अज्ञात लोग गुरुवार शाम को इसमें सवार हुए थे.

भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने कहा कि अग्रिम पंक्ति के युद्धपोत INS चेन्नई ने दोपहर 3:15 बजे मालवाहक जहाज को रोका और मार्कोस कमांडो ने इस पर ऑपरेशन चलाया. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार, कल शाम जब समुद्री डाकू मालवाहक जहाज पर चढ़े, तब से चालक दल के सभी सदस्य जहाज पर एक सुरक्षित कमरे में छिपे हुए थे.

Comments