G.NEWS 24 : विश्व कप 2023 के फाइनल में पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का लेंगे आनंद...

विश्व कप 2023 के फाइनल में पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

अहमदाबाद। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में हिस्सा लेने वाले हैं. गुजरात गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया  कि, 'पीएम नरेंद्र मोदी विश्व कप फाइनल के लिए मौजूद रहेंगे रोहित शर्मा की कप्तानी में अब तक भारतीय टीम ने कोई भी मैच नहीं हारा है. उन्होंने बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया था. 

विराट कोहली ने सेमीफाइनल में महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था. उन्होंने 50वां वनडे शतक लगाकर तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन में दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराया और 2023 वनडे विश्व कप फाइनल में जगह बनाई. अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1.32 लाख दर्शकों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस ऐतिहासिक मैच को देखेंगे. 

पीएम मोदी की मौजूदगी को लेकर फैंस भी काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं. गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने रविवार को होने वाले इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए बेहद शानदार व्यवस्था की है. 2011 संस्करण के बाद आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में भारत की यह पहली मौजूदगी होगी. भारत ने 2 बार वनडे विश्व कप का खिताब जीता है. जिसमें 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में और 2011 में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में जीत हासिल की थी.

Comments