G News 24b:रात भर 28 KM पैदल चलकर शादी करने पहुंचा दूल्हा !

 हमारे पास कोई ऑप्शन नहीं था…

रात भर 28 KM पैदल चलकर शादी करने पहुंचा दूल्हा !

रायगढ़ा l ओडिशा के रायगढ़ा जिले में कॉर्मशियल गाड़ियों के ड्राइवरों की हड़ताल एक दूल्हे के परेशानी का सबब बन गई। उसे 28 किमी पैदल चलकर दुल्हन के घर पहुंचना पड़ा। दरअसल, दूल्हा और उसके परिवार के लोग गुरुवार को कल्याणंसिंहपुर ब्लॉक के सुनाखांडी पंचायत से बारात लेकर निकले थे, लेकिन हड़ताल की वजह से वे लोग गाड़ियों की व्यवस्था नहीं कर सके, जिसके बाद उनलोगों ने पैदल चलने का फैसला किया। पूरी रात चलने के बाद दिबालापाडु पहुंचे। यहां शुक्रवार को विवाह संपन्न हुआ। 

जानकारी के मुताबिक, शादी होने के बाद दूल्हे पक्ष के लोग दुल्हन के घर में रुके रहे। हड़ताल वापसी का इंतजार करते रहे।22 साल के दूल्हे नरेश प्रस्का ने बारात के लिए चार SUV का इंतजाम किया था, लेकिन जब ड्राइवर हड़ताल पर चले गए, तो काफी मुश्किल हुई। नरेश ने कहा- हमने टू व्हीलर्स पर शादी के लिए जरुरी सामान भेजा। इसके बाद आठ महिलाओं सहित परिवार के लगभग 30 सदस्यों, रिश्तेदारों और दोस्तों ने चलने का फैसला किया। यह एक लंबी यात्रा थी, लेकिन एक यादगार अनुभव भी था।

दूल्हे और उसके परिवार के पूरी रात पैदल चलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दूल्हे के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि वाहन चालकों की हड़ताल की वजह से कोई भी ड्राइवर चलने के लिए तैयार नहीं था। हम पूरी रात पैदल चलकर लड़की वाले के घर पहुंचे। हमारे पास कोई ऑप्शन नहीं था। 

ओडिशा में ड्राइवरों के एक संगठन एकता महासंघ ने बीमा, पेंशन और कल्याण बोर्ड गठित करने को लेकर बुधवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी। हालांकि, सरकार के अश्वासन के बाद ड्राइवरों ने अपनी हड़ताल 90 दिनों के लिए स्थगित कर दी है।

Comments