G News24 : Story & Photo of the Day

 

Story & Photo of the Day



ट्रेन नम्बर 15017 डाउन काशी एक्सप्रेस में भुसावल इटारसी के बीच खण्डवा के टीटीआई श्री ऋषि कुमार सोनकर ड्यूटी पर थे। खण्डवा से ट्रेन चलने के बाद जब वे टिकट चेक कर रहे थे तब एक यात्री ने आकर बताया कि B4 कोच के टॉयलेट में एक पर्स रखा है। 

टीटीआई सोनकर ने वहाँ जाकर पर्स देखा और आसपास खड़े यात्रियों से पूछताछ की किन्तु कुछ पता नहीं चला। फिर उन्होंने पर्स देखा तो उसमें आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, स्मार्ट कार्ड आदि दिनेश  सिंह के नाम के थे और ₹5000/- नगद राशि भी थी। सोनकर जी ने रेलवे द्वारा प्रदत्त HHT में दिनेश नाम की खोज की तब ट्रेन में करीब 13 दिनेश  नाम के यात्री दिखाई दिए। कोच B5 बर्थ नंबर 57 के यात्री दिनेश सिंह उम्र 67 दस्तावेजों में लिखे नाम से मिल रहा था।

सोनकर जी B5 में उक्त यात्री के पास पहुंचे और पूछताछ की। उनका पर्स टॉयलेट में गिर गया गया था , ये  उन्हें पता ही नहीं था।  पूछताछ से यात्री को पता चला कि पर्स उसके पास नहीं है। सूचना देनेवाले यात्री के साथ सोनकर जी उसे पर्स टॉयलेट में मिलने के बारे में बताया। सभी यात्रियों के समक्ष पर्स और राशि इसी दिनेश सिंह की है, पुष्टि हो जाने के बाद , पर्स उन्हें सौंप दिया।

यात्री ने TTI ऋषि कुमार सोनकर को हार्दिक धन्यवाद दिया और रेलवे का आभार व्यक्त किया। वहाँ उपस्थित अनेक यात्रियों ने भी रेल मदद सहित अनेक सोशल मीडिया साइट्स पर सोनकर जी के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए रेलवे को धन्यवाद दिया।

Comments