G.News 24 : ग्वालियर के स्टार्टअप को 25 करोड़ की वैल्यूएशन पर मिली 75 लाख की फंडिंग

शार्क टैंक में इंडिया-2 जो युवा उद्यमियों के लिए खास मंच प्रदान कर रहा है उसमें...

ग्वालियर के स्टार्टअप को 25 करोड़ की वैल्यूएशन पर मिली 75 लाख की फंडिंग

ग्वालियर। बड़े सपने तो सभी देखते हैं लेकिन दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके पास रास्ता ही नहीं होता अपने सपने पूरे करने का। डिजिटलाइजेशन की बहुत बातें होती है लेकिन भारत में 10 बच्चों में से सिर्फ 1 बच्चे के पास ही लैपटॉप है। और हर हाथ लैपटॉप पहुंचाने के लिए हमने 'प्राइम बुक' लैपटॉप बनाने का स्टार्टअप शुरू किया। जो एक एंड्राइड लैपटॉप है। क्योंकि आजकल डिजिटल स्टडी नेसेसरी हो गई है। 

हमारा लैपटॉप स्मार्टफोन से भी किफायती है। जो मेक इन इंडिया है। हम भारत के 23 करोड़ बच्चों के हाथ तक लैपटॉप पहुंचाना चाहते हैं। यह कहना है ग्वालियर जिला के डबरा के रहने वाले प्राइम बुक स्टार्टअप के सीईओ चित्रांशु महान्त का जो आईआईटी दिल्ली से 2015 बैच के पास आउट है। जिन्होने अपने मित्र अमन वर्मा, पंकज रावत और उमंग लीखा के साथ "प्राइम बुक" स्टार्टअप की शुरुआत की। उन्हें सोमवार 16 जनवरी को सोनी टीवी पर दिखाए जाने वाले लोकप्रिय शो शार्क टैंक में 25 करोड़ वैल्यूएशन पर 75 लाख की फंडिंग मिली।

शर्क टैंक इंडिया-2 सोनी टीवी का लोकप्रिय रियलिटी शो जो युवा उद्यमियों के लिए खास मंच प्रदान कर रहा है। शो के जज युवा इंटरप्रेन्योर के अच्छे बिजनेस मॉडल, आडियाज को सुनकर उन्हें फंडिंग उपलब्ध करा रहे है। और घर-घर तक स्टार्टअप की अलख जगा कर नौकरी लेने वाले भारत को नौकरी देने वाला भारत बनाने की अलख जगा रहे हैं।

Comments