रोजगार मेले में 203 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र...

10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे : केंद्रीय मंत्री सिंधिया,

 

टेकनपुर l मगलवार 22 नवंबर को देश भर के साथ ही आज सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। आयोजन में केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं उद्योग मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।मेला आयोजन के दौरान 203 युवाओं को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नियुक्ति पत्र दिए।

आयोजन के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव संबोधन का आयोजन भी किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा ही इस देश का भविष्य है। 2030 तक हम जर्मनी जैसे देशों को अर्थव्यवस्था को पीछे छोड़ देंगे। देश यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है।

 सिंधिया ने देश‌ को आगे बढ़ाने में देश‌ की युवा पीढ़ी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश की 70 प्रतिशत जनसंख्या युवा है और किसी भी देश‌ का विकास उस देश के युवाओं से निश्चित होता है। सिंधिया ने बीएसएफ एकेडमी में चयनित युवाओं‌ को बधाई दी है और देश सेवा‌ करने के लिए शुभकामनाएं दी।

सिंधिया ने कहा कि देश को‌ विकसित करने‌ के लिए 2023 तक दस लाख‌ युवाओं‌ को सरकारी नौकरी देने‌ का हमारा लक्ष्य है। वर्चुअली रूप से हुए इस कार्यक्रम में देश के तमाम राज्यों से आए और ऑनलाइन जुड़े युवाओं ने‌ देश के प्रधानमंत्री का आभार प्रकट‌ किया और देश सेवा की शपथ ली‌। इस अवसर अकादमी के अधिकारियों के साथ पूर्व मंत्री इमरती देवी के साथ कई भाजपा नेता मौजूद रहे।

 वीरांगना झलकारी बाई को नमन

केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मंगलवार को वीरांगना झलकारी बाई की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, मदन कुशवाहा, वरिष्ठ नेता अशोक शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता एवं शहर के नागरिक गण उपस्थित रहे।