बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने ग्वालियर में की सबसे की बड़ी लूट 

कट्टा दिखाकर एक करोड़ 20 लाख रुपये लूटे


ग्वालियर l 
शहर के बीच दो बाइक सवार लुटेरों ने कट्टा दिखाकर एक करोड़ 20 लाख रुपये लूट लिए। बताया जा रहा है कि हरेंद्र ट्रेडिंग  कंपनी के कर्मचारी सुनील गुर्जर और प्रमोद गुर्जर चार पहिया गाड़ी एमपी 07 CF 6430 से राजीव प्लाजा के पास बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक में कुल एक करोड़ 50 लाख रुपये जमा करने के लिए आए थे। लेकिन बैंक से महज पांच कदम की दूरी पर घात लगाए बैठे बाइक सवार बदमाशों ने गाड़ी को रोका और ड्राइवर की कनपटी पर कट्टा अड़ाकर गाड़ी में रखे एक करोड़ 20 लाख रुपये लूटकर ले गए।

घटना के बाद नकाबपोश बदमाशों के द्वारा पैसे लूटने का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बाइक सवार दो बदमाश पैसे को लूटते हुए नजर आ रहे हैं। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और छानबीन में लग गए। बताते हैं शहर के ठीक बीच इंदरगंज थाना इलाके के राजीव प्लाजा के पास दो बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों के द्वारा जिले की सबसे बड़ी लूट को अंजाम दिया गया है। शहर के दीनदयाल नगर में स्थित हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी प्रमोद और सुनील गुर्जर गाड़ी से बैंक में पैसे जमा करने के लिए आए थे। इस गाड़ी में कुल एक करोड़ 50 लाख रुपये रखा हुआ था, जिसमें एक करोड़ 20 लाख रुपये कार्टून में डिग्गी में रखा हुआ था और 30 लाख ड्राइवर के पास आगे की सीट पर रखा हुआ था।

जैसे ही यह गाड़ी राजीव प्लाजा पार्किंग के पास पहुंची, तभी अचानक दो बाइक सवार बदमाशों ने आगे से इस गाड़ी को रोका और ड्राइवर के कनपटी पर कट्टा लगा दिया। उसके बाद गाड़ी में रखे सभी पैसों को लूटकर निकल गए। पैसा दीनदयाल नगर में स्थित हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के मालिक मेहताब सिंह गुर्जर का है, उन्होंने इस पैसे को बैंक में जमा कराने के लिए अपने कर्मचारियों को भेजा था। लूट की घटना होली के बाद तत्काल मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे और गाड़ी में बैठी दोनों कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश मीणा का कहना है, इस लूटकांड का खुलासा करने के लिए हमारी टीम लगी हुई है। साथ ही संदिग्ध के तौर पर ट्रेडिंग कंपनी के कर्मचारी को हिरासत में लिया है, जो गाड़ी को चलाकर पैसे जमा करने के लिए बैंक में आया था। मामला संदिग्ध लग रहा है।