स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का टोटा

स्टेशन और यात्री भगवान भरोसेः लिफ्ट बंद,एस्केलेटर ने भी साथ छोड़ा...

स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का टोटा

ग्वालियर l स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए नए फुटओवर ब्रिज पर एस्केलेटर व लिफ्ट लगाई गई है, लेकिन अधिकतर समय बंद रहते हैं। इनके बंद होने से फुटओवर ब्रिज पर चढ़ने में यात्रियों की दम फूल रही है। रेलवे ने प्लेटफार्म नंबर एक का एस्केलेटर चालू कर दिया, लेकिन प्लेटफार्म नंबर दो का अभी बंद है। नए फुटओवर ब्रिज का उपयोग करने पर यात्रियों की दम फूल रही है। स्थिति यह कि यात्री नए फुटओवर ब्रिज की वजाए पुराने पर चलना पसंद कर रहे हैं। ट्रेन के आने पर पुराने फुटओवर ब्रिज पर ही भीड़ है।

लिफ्ट व एस्केलेटर के बंद होने से यात्रियों ने रेलवे को ट्वीट किए थे। ट्वीट किए जाने के बाद लिफ्ट को चालू करने के लिए तकनीशियन को बुलाया गया। तकनीशियन ने इसे सुधार दिया था, लेकिन ज्यादा दिन नहीं चल सकी। लिफ्ट बंद हो गई। प्लेटफार्म नंबर एक की लिफ्ट से यात्रियों को बड़ी राहत थी। बुजुर्ग व अन्य यात्री इसके साहरे फुटओवर ब्रिज के ऊपर पहुंच जाते थे, लेकिन बंद है। लिफ्ट के ऊपर धूल छा गई है। 

इसके आसपास गंदगी भी होने लगी है। झांसी की ओर से आने वाली ट्रेनें प्लेटफार्म नंबर दो पर आती हैं। इस प्लेटफार्म का एस्केलेटर बंद पड़ा है। नए फुटओवर ब्रिज पर सामान लेकर पहाड़ जैसी चढाई चढ़नी पड़ रही है। दो नंबर प्लेटफार्म का एस्केलेटर अक्सर बंद रहता है। एक नंबर प्लेटफार्म का सुबह के समय ये बंद हो जाता है। एस्केलेटर व लिफ्ट की देखरेख के लिए कर्मचारी भी तैनात नहीं है। इस कारण यात्री भी छेड़छाड़ कर देते हैं।

Comments