बिजली कटौती पर नाराज CM ने सब इंजीनियर को किया सस्पेंड

 CM शिवराज ने की रीवा जिले की रिव्यू मीटिंग...

बिजली कटौती पर नाराज CM  ने सब इंजीनियर को किया सस्पेंड


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार सुबह रीवा जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की. समय सीमा से पीछे चल रहे कामों पर सीएम ने अफसरों पर नाराजगी जताई. मुख्यमंत्री ने कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों से कहा कि टीम भावना से काम करें. ऊपर से लेकर नीचे तक कर्मचारी अगर एक साथ मिलकर काम नहीं करेंगे तो हम योजनाओं के लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पाएंगे. मुख्यमंत्री ने रीवा जिले में मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर के मामले में तारीफ की है. इन दोनों मामलों में रीवा जिला प्रदेश में दूसरे स्थान पर आया है.

इसके साथ ही रीवा में स्वच्छता अभियान को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता जाहिर की. सीएम ने कहा कि ग्रामीण इलाकों और शहरी इलाकों स्वच्छता अभियान को लेकर अभी और बेहतर काम करने की जरूरत है. इस दिशा में अधिकारी प्रयास करें. रीवा जिले का नाम रैंकिंग से नदारद है. सीएम ने कहा कि कई विकास कार्य समय सीमा से पीछे चल रहे हैं. इनको लेकर तेजी लाई जाए. सीएम ने कहा कि ऐसे ठेकेदारों को काम दिए जाएं जो तेजी से काम करें, जो बीच में काम छोड़कर जाते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कलेक्टर हर हफ्ते करें कामों की समीक्षा : मुख्यमंत्री ने जल जीवन मिशन के कामों की भी समीक्षा की. इसमें बताया गया कि जिले के 809 गांव में योजना संचालित है. सीएम ने कहा कि कामों की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं होना चाहिए. मुझे पूरा काम परफेक्ट चाहिए. यदि कोई काम पूरा नहीं किया तो ठेकेदारों का पेमेंट रोक दिए जाएं. इंजीनियर गांव में जाकर योजनाओं के कामों की गुणवत्ता की जांच करें. कलेक्टर हर हफ्ते तमाम कार्यों की समीक्षा करें।

Comments