कुछ पुलिस कर्मी वरिष्ठ अधिकारियों की भी नहीं सुनते है और खाकी की करवा रहे हैं किरकिरी

लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और क्राइम कंट्रोल रहे लेकिन ...

कुछ पुलिस कर्मी वरिष्ठ अधिकारियों की भी नहीं सुनते है और खाकी की करवा रहे हैं किरकिरी  


ग्वालियर l पुलिस आम जनता की सेवा के लिए होती है। आमजन के लिए दिन रात अपना कार्य करती है  ताकि लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और क्राइम कंट्रोल रहे। लेकिन कुछ पुलिस कर्मी वरिष्ठ अधिकारियों की इस कोशिश पर पानी फेरते से नजर आ रहें हैं। अभी हाल ही में ऐसे  कई मामले आए हैं जिसमें पुलिस की छवि को धूमिल करने का काम कुछ पुलिसकर्मी कर रहे हैं। 

ताजा मामला इंदौर के क्राइम  ब्रांच टीआई  धनेंद्र सिंह भदोरिया का है। जो कि जमीन कारोबारियों को फर्जी मामले में फंसाने का काम करते थे। वसूली की शिकायत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री  शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचने के बाद जांच होने पर सस्पेंड किया गया। वही दूसरा मामला ग्वालियर का है जिसमें महाराजपुरा टीआई प्रशांत यादव सहित दो पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है। टीआई प्रशांत यादव पर थाने में मारपीट कर प्रताड़ित करने  एवं जबरन रिश्वत वसूलने का आरोप है। 

वही पड़ाव थाने में पदस्थ एसआई अशोक कुशवाहा जिनके खिलाफ  थाने में आने वाले शिकायतकरताओ से अभद्र व्यवहार करने  साथ ही थाना क्षेत्र के कई प्रतिष्ठानों पर जाकर  खाकी की धमकी दिखाकर अवैध वसूली करने की शिकायत आम  हो गई थी। इन कारणों से  एसआई कुशवाहा को लाइन अटैच किया गया। अगर ऐसा ही चलता रहा तो आम जन का विश्वास वर्दीवालों से उठ जाएगा।

Comments