विकास की इबारत लिखी जा रही है : ऊर्जा मंत्री

20 लाख रूपये की लागत से विद्युतीकरण कार्य का किया भूमिपूजन...

विकास की इबारत लिखी जा रही है : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बॉम्बे वाला खेत ठाकुर मोहल्ला चन्द्रनगर में एस.एस.टी.डी. योजना के अंतर्गत 20 लाख 15 हजार रूपये की लागत से 11 केव्ही चन्द्रनगर फीडर एवं एलटी लाईनों का सुदृढीकरण के भूमि पूजन के अवसर पर कहा कि क्षेत्र में विकास की इबारत लिखी जा रही है। विद्युत, सीवर, सडक, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। जिससे आमजन को शासन की प्रत्येक योजना का लाभ आसानी से मिल सके। इस विद्युत लाइन के डलने से लगभग 450 परिवारों को लाभ मिलेगा। 

भूमि पूजन के अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रयाग तोमर, क्षेत्रीय पार्षद रेखा चंदन राय, मनमोहन पाठक, जगराम कुशवाह, नत्थू सिंह, महाप्रबंधक नितिन मांगलिक, उपमहाप्रबंधक श्रीनिवास यादव सहित क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र की जनता के घरों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन को हटाने का कार्य तेजी किया जा रहा है। इसके लिये मोनोपोल लगाने का कार्य गतिशील है। मोनोपोल लग जाने से विद्युत ट्रिपिंग की समस्या से निजाद मिलेगी। इसके साथ ही कहा कि जिन कालोनियों में विद्युत खम्बे नहीं हैं वहां खम्बे लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसी के तहत आज बॉम्बे वाले खेत में विद्युत लाइन डाली जा रही है जिससे लम्बी सर्विस लाईन एवं आकस्मिक विद्युत दुर्घटना एवं वोल्टेज की समस्या का निदान होगा। 

उन्होंने कहा कि चन्द्र नगर में नाला निर्माण का कार्य प्रगति पर है। इसके साथ ही चन्द्र नगर की मैन रोड का कार्य शीघ्र चालू होने वाला है। इसके साथ ही यहां पर एक संजीवनी क्लीनिक खुलने वाली है जहां आपकी बहुत सी जांचे निशुल्क होंगी तथा प्रथमिक इलाज भी मिलेगा। साथ ही चन्द्र नगर शमशान के जीर्णोद्धार का कार्य चालू है। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शीघ्र ही चन्द्र नगर में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। 

Comments