थाना ठाटीपुर एवं मुरार पुलिस की संयुक्त कार्यवाही…

पुलिस ने मोबाइल की लूट करने वाले बदमाशों को लूटे गये मोबाइलों सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा दिनांक 07.09.2022 को थाना थाटीपुर एवं मुरार क्षेत्र में लगातार हुई दो मोबाइल लूट की बारदात को गंभीरता से लेते हुए अति. पुलिस अधीक्षक शहर-पूर्व/अपराध राजेश डण्डोतिया को पुलिस बल की टीम बनाकर उक्त बदमाशों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। दिनांक 08.09.2022 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि उक्त मोबाइल लूट की बारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को थाना हजीरा क्षेत्रांतर्गत यादव धर्मकांटे के पास देखे गये है। उक्त सूचना पर से एसपी ग्वालियर द्वारा एएसपी शहर-पूर्व/अपराध को थाना ठाटीपुर एवं मुरार पुलिस बल की टीम को उक्त सूचना की तस्दीक कर मोबाइल लुटेरों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेश मीणा के कुशल मार्गदर्षन में थाना प्रभारी ठाटीपुर निरी. पंकज त्यागी एंव थाना प्रभारी मुरार निरी. शैलेन्द्र भार्गव के नेतृत्व में थाना पुलिस बल की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान यादव धर्मकांटा के पास भेजा गया। पुलिस टीम को उक्त स्थान पर मुखबिर के बताये हुलिया के दो संदिग्ध व्यक्ति मोटर सायकिल पर बैठकर बात करते हुए दिखाई दिये। पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख उक्त संदिग्धों द्वारा मोटर सायकिल से भागने का प्रयास किया गया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त दोनों संदिग्धों को घेराबंदी कर धरदबोच लिया गया। 

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये बदमाशों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा थाना ठाटीपुर के कुम्हरपुरा क्षेत्र में एक युवती के हाथ से मोबाइल छीनना स्वीकार किया, पुलिस टीम द्वारा और अधिक पूछताछ करने पर दोनों संदिग्धों ने बताया कि उनके द्वारा उसी दिन रामकला नगर मुरार में भी एक युवती का मोबाइल छीना गया था। आरोपियों की निशादेही पर पुलिस टीम द्वारा लूटे गये दोनों मोबाइल व घटना में प्रयुक्त होंडा साइन मोटर सायकिल को बरामद कर लिया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त आरोपियों को थाना थाटीपुर के अपराध में गिरफ्तार किया जाकर उनसे शहर में हुई अन्य लूट की बारदातों के संबंध मंे पूछताछ की जा रही है। 

जिससे अन्य बारदातों का खुलासा होने की संभावना है। ज्ञात हो कि दिनांक 08.09.2022 को फरियादिया द्वारा थाना थाटीपुर आकर रिपोर्ट की गई कि दिनांक 07.09.2022 को घर जाते समय कुम्हरपुरा के पास दो अज्ञात मोटर सायकिल सवार बदमाश उसके हाथ से मोबाइल छीनकर भाग गये। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना थाटीपुर में अपराध क्रमांक 671/22 धारा 392 भादवि एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था। इस प्रकार उक्त दिनांक को ही थाना मुरार क्षेत्र स्थित रामकला नगर के पास दो अज्ञात मोटर सायकिल सवार बदमाश  पैदल जा रही एक युवती के हाथ से उसका मोबाइल छीनकर भाग गये। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना मुरार में अपराध पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था।