मंगलवार को शक्ति की उपासना में गरवा-डांडिया के साथ विशेष स्तुति और भजनों से की

 फूलबाग परिसर के लक्ष्मीबाई मैदान पर…

मंगलवार को शक्ति की उपासना में गरवा-डांडिया के साथ विशेष स्तुति और भजनों से की


ग्वालियर l
मंगलवार को फुलवा परिषद के लक्ष्मी बाई समाधि स्थल के सामने वाले मैदान में विराजित मां की आराधना ब्रह्मचारिणी शोरूम मैं की गई उनका विशेष श्रंगार और सजावट किया गया था जो देखते ही बन रहा था। इस मनमोहक श्रंगार की छटा इतनी अद्भुत की की मूर्ति से नजरें ही नहीं हट रही थी। मौजूद मां की आराधना में लिप्त श्रद्धालु गरबा दांडिया के साथ-साथ भजन और और विशेष आरती के द्वारा मां के गुणगान में तल्लीन दिखाई दिए। मां के दरबार में धीरे-धीरे भक्तों की संख्या भी बढ़ने लगी है और गरबा डांडिया के आप साथिया कुछ छोटे-छोटे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी दी जा रही है।

देवी स्थापना के दूसरे दिन की आरती के लिए मां के मुख्य सेवक के रूप में भाजपा नेत्री खुशबू गुप्ता और वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक कटारिया विप्र सभा के धर्मेंद्र भारद्वाज आदि को दीपक शर्मा जी द्वारा विधि विधान से मां की आरती कराई। सभी अतिथियों के द्वारा मां की आरती करके उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। आरती के पश्चात शंख वादक विक्रम राणा जी के द्वारा शंख वादन करके गरबा दांडिया के आयोजन का शुभारंभ किया गया। इस आयोजन में भाग ले रहे युवाओं द्वारा रंग बिरंगी लाइटों के बीच रिंग में अपने नृत्य की प्रस्तुति देकर  मां के गरबा डांडिया बेहतरीन प्रस्तुतियां दी।

आज के आयोजन की छटा देखते ही बन रही है।  शहर का यह भव्य आयोजन सार्वजनिक स्थान पर पहली बार हो रहा है जिसमें कोई भी व्यक्ति एंट्री पास के आधार पर आ करके अपना गरबा डांडिया खेल सकता है और मां की चरणों में अपनी भक्ति के श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकता है । प्रतिदिन ठीक रात्रि 8:00 बजे मां की आरती के पश्चात यह आयोजन प्रारंभ हो जाता है । आयोजन स्थल पर मनोरंजन के लिए झूले, खानपान चाट पकौड़ी आदि की स्टॉल भी लगाए गए हैं। जिससे कि आप यहां मां की आराधना के साथ-साथ खानपान का लुत्फ ले सकें। इतना ही नहीं लोगों के मनोरंजन के लिए झूले आदि भी आयोजन स्थल पर लगाए गए हैं। 

आयोजन में शामिल हुए अतिथियों का सम्मान समाजसेवी प्रदीप लक्ष्मी जी के द्वारा पॉलिथीन हटाओ का संदेश देते हुए अतिथियों को कपड़े के थैले वह तुलसी का पौधा देकर किया गया। गरबा डांडिया महोत्सव 2022 में लक्ष्मी बाई स्टेचू के सामने वाले ग्राउंड पर एक बार शहरवासियों को इस आयोजन में अपने परिवार के साथ आकर आनंद लेना चाहिए।

Comments