प्रेमजाल में फंसाने के बाद दिया शादी का झांसा…

भोपाल में तैनात MP Police के तीन कांस्टेबल पर रेप की FIR

भोपाल। जिला रिजर्व पुलिस बल के आरक्षक ने सागर की एक युवती को प्रेमजाल में फंसाने के बाद शादी का झांसा दिया। उसने युवती को भोपाल बुला लिया। इसके बाद अपने कमरे पर ले गया। यहां पर पहले प्रेमी आरक्षक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में प्रेमी के दो दोस्तों ने भी अलग - अलग समय पर उसके साथ दुष्कर्म किया। दोनों दोस्त भी पुलिसवाले हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस ने अन्य दो आरोपियों की पुलिसकर्मी होने की पुष्टि नहीं की है। भोपाल के कमला नगर थाने की उपनिरीक्षक ममता सिंह ने बताया कि एक 23 वर्षीय युवती सागर जिले की रहने वाली है। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। 

उसने थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई है कि कमला नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले आरक्षक नवीन पटेल से पहले उसका परिचय हुआ था। दोनों के बीच की दोस्ती प्रेम-प्रसंग में बदल गई। इसके बाद नवीन ने उसे शादी का झांसा दिया। गत मई में दोनों के परिवार वालों के बीच भी शादी की बात हुई थी। इस दौरान युवती व नवीन के बीच नजदीकी संबंध बन गए। नवीन उससे मिलने के लिए सागर जाता रहता था तथा युवती भी भोपाल आती रहती थी। दोनों के बीच कुछ समय में ही विवाद होने लगा तो शादी की बात टूट गई। इस कारण युवती ने सागर के एक थाने में आरक्षक के खिलाफ रेप की शिकायत कर दी थी। पुलिस कोई कार्रवाई करती, इसके पहले दोनों के बीच समझौता हो गया था। सागर में समझौता होने के बाद आरक्षक ने उसे फिर से शादी का झांसा देना शुरू कर दिया। आरक्षक ने युवती को मिलने के लिए भोपाल बुलाया था। उसके भोपाल पहुंचते ही वह उसे अपने कमरे पर ले गया। 

आरक्षक यहां पर अपने दो साथियों के साथ रहता है। बताया जा रहा है कि वे दोनों भी पुलिस विभाग में ही पदस्थ हैं। यहां पर युवती ने फिर से जल्द शादी करने की बात कही। इस बात पर आरक्षक भड़क गया तथा उसने युवती के साथ मारपीट कर दी। मारपीट करने के बाद उसने युवती के साथ दुष्कर्म किया। शिकायत में युवती ने बाया है कि नवीन के जाने के बाद कमरे में रहने वाले उसके साथियों ने भी अलग-अलग समय में उसके साथ रेप किया। एक अन्य साथी का नाम उसने आकाश बताया है, जबकि तीसरे आरोपी युवक का नाम उसे पता नहीं है। युवती ने बताया है कि बाकी दो युवक भी पुलिस विभाग में पदस्थ हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शरू कर दी है। पुलिस का पूरे मामले में कहना है कि पहले गिरफ्तारी की जाएगी, उसके बाद बात स्पष्ट हो पाएगी।