हरियाणा सरकार ने गोवा के सीएम को लिखा पत्र…

सोनाली फोगाट मौत मामले की जांच CBI से करवाई जाए

हरियाणा सरकार ने सोनाली फोगाट की हत्या के मामले को लेकर गोवा के सीएम प्रमोद सांवत को पत्र लिखा है। हरियाणा सरकार ने कहा कि सोनाली फोगाट के मर्डर की सीबीआई से जांच करवाई जाए। सोनाली के परिवार ने शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलकर इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग को लेकर लिखित में अर्जी दी थी। सोनाली के परिवार ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस हत्याकांड में बड़े चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। हरियाणा सरकार ने परिवार के पत्र के आधार पर गोवा के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा कि इस मामले की सीबीआई से जांच करवाई जाए। 

इस मामले पर गोवा पुलिस ने कहा कि पुलिस अधिकारियों का एक दल सोनाली फोगाट के परिवार द्वारा लगाए गए कुछ आरोपों और संदेह की पुष्टि के लिए कल हरियाणा के हिसार जाएगा। वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो सोनाली फोगाट हत्याकांड सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। सीएम सावंत ने कहा कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। उन्होंने ये भी कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री को जांच से अवगत करा दिया गया है। सभी रिपोर्ट डीजीपी हरियाणा को भेज दी गई है। जरूरत पड़ी तो सीबीआई को भी शामिल किया जाएगा। 42 वर्षीय हरियाणा बीजेपी की नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट को 23 अगस्त को उत्तरी गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर पर चोट का पता चला था, जिसके बाद गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। 

गोवा पुलिस ने कहा था कि सोनाली फोगाट को उसके दो सहयोगियों ने जबरन नशीला पदार्थ पिलाया था, जिन्हें मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया है। गोवा पुलिस ने कहा कि सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके सहयोगी सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में दो और लोगों एडविन नून्स और संदिग्ध ड्रग तस्कर दत्ताप्रसाद गांवकर को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा है कि जांच से पता चला है कि ड्रग्स की आपूर्ति दत्ताप्रसाद गांवकर नाम के एक व्यक्ति ने की थी, जो अंजुना के होटल ग्रैंड लियोनी रिसॉर्ट में रूम बॉय के रूप में काम करता था, जहां आरोपी व्यक्ति और मृतका ठहरे हुए थे।