स्टेशन निकलने से पहले चेक करें अपनी ट्रेन का स्टेटस ...

रेलवे ने 13  अगस्त को 164 ट्रेनों को किया रद्द


अगर आप शनिवार, रविवार और 15 अगस्त की छुट्टी मनाने अपने घरों को जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. रेलवे ने आज कुल 164 ट्रेनों को कैंसिल  किया गया है. वहीं इसके साथ ही कुल 16 ट्रेनों को रिशेडयूल और 18 ट्रेनें डायवर्ट किया गया है. अगर आप आज ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो एक बार कैंसिल, डायवर्ट और रिशेडयूल ट्रेनों की लिस्ट को जरूर चेक कर लें. इससे आपको बाद में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. अगर आप भी अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक करना चाहते हैं तो नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम (NTES) और आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट  पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं.

रद्द ट्रेनों का स्टेटस चेक करने के लिए https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर विजिट करें. आगे आपको राइट साइड पर Exceptional Trains का ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके पर क्लिक करें. आगे आपको कैंसिल, रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की पूरी लिस्ट दिखाई देगी. देश के कई हिस्से जैसे मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र आदि राज्यों में भारी बारिश हो रही है. इस कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गए हैं. इसके कारण कई जगह रेल की पटरियों पर पानी भर गया है. इस कारण ट्रेनों को कई बार कैंसिल करना पड़ता है या उनके रूट में बदलाव करना पड़ता है.

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट और कैंसिल

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट में वर्धा-बल्लारशाह मेमू स्पेशल (01315), पठानकोट-ज्वालामुखी (01605), वाराणसी-बरकाकाना (03360), फतेहपुर-कानपुर सेंट्रल (04129), रामनगर-मुरादाबाद (05366) समेत कुल 164 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. वहीं रिशेडयूल ट्रेनों की लिस्ट में सिवान-गोरखपुर एक्सप्रेस (05153) समेत कुल 16 ट्रेनों को रिशेडयूल किया गया है.