घातक फॉर्म देख सेलेक्टर्स दे सकते हैं मौका

8 साल बाद टीम इंडिया की वनडे टीम में होगी पुजारा की एंट्री! 


भारतीय क्रिकेट टीम इस समय एशिया कप 2022  के लिए दुबई में तैयारियां कर रही है. इस बड़े टूर्नामेंट के बाद इसी साल टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. वहीं साल 2023 में क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट वनडे वर्ल्डकप खेला जाना है, ऐसे में सेलेक्टर्स का ध्यान एक मजबूत वनडे टीम बनाने पर भी रहने वाला है. वहीं टीम इंडिया का एक धाकड़ बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में अपनी वापसी की दावेदारी मजबूत कर चुका है. इस खिलाड़ी ने 8 साल से टीम इंडिया के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा हैं. इंग्लैंड में चल रहे रॉयल लंदन कप 2022 में ससेक्स के लिए खेल चेतेश्वर पुजारा वनडे फॉर्मेट में शानदार खेल दिखा रहे हैं. 

35 साल के चेतेश्वर पुजारा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ टेस्ट मैच ही खेलते दिखाई देते हैं, लेकिन वह जल्द ही वाइट बॉल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. लिस्ट-ए मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने पिछली पांच पारियों में तीन शतक जड़ दिए हैं. उनका ये शानदार फॉर्म दिखाता है कि वह वाइट बॉल क्रिकेट में भी टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा सिर्फ रन ही नहीं बना रहे हैं बल्कि उनका स्ट्राइक रेट भी काफी बेहतरीन है. 

रॉयल लंदन कप 2022 में चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक 8 मुकाबलें खेले हैं. जिसमें उन्होंने 102.33 की औसत और 116.28 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 614 रन बनाए हैं. इस टूर्नामेंट में चेतेश्वर पुजाराअभी तक 3 शतक और 2 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. वहीं वह  इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. चेतेश्वर पुजारा के इस फॉर्म को देखते हुए उन्हें जल्द ही टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

टेस्ट क्रिकेट में दीवार के नाम से पहचाने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला वनडे मैच साल 2013 में खेला था, लेकिन उन्हें अभी तक 5 वनडे मैच ही खेलने का मौका मिला है. चेतेश्वर पुजारा साल 2014 से टीम इंडिया के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेल सके हैं. इन 5 मैचों में उन्होंने 10.2 की औसत से 51 रन ही बनाए हैं. वहीं उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 96 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6792 रन बनाए हैं.